logo-image

T20 World Cup 2022: आयरलैंड ने इंग्लैंड को दी 5 रनों से मात, गेंदबाजों का कमाल

T20 World Cup 2022: आयरलैंड ने इंग्लैंड को दी 5 रनों से मात, गेंदबाजों का कमाल

Updated on: 26 Oct 2022, 01:51 PM

highlights

बारिश की वजह से इंग्लैंड को झटका

आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर

आयरलैंड की गेंदबाजी से इंग्लैंड पस्त

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सुपर 12 मुकाबले का 20वां मुकाबला आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेला गया. आयरलैंड की टीम ने डकवर्थ लुईस के नियम से इंग्लैंड को पांच रनों से हरा दी है. आयरलैंड से हारना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम 19.2 ओवर में 157 रन पर ढेर गई.

जवाब इंग्लैंड की टीम 14.3 ओवर में पांच विकेट खोकर 105 रन बना ली थी, लेकिन बारिश की वजह से मुकाबला रोका गया. बारिश तेज होने की वजह से पूरा मुकाबला नहीं खेला जा सका और डकवर्थ लुईस के नियम के अनुसार आयरलैंड ने पांच रन से मुकाबला जीत लिया.   

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: आर अश्विन ने खोले कई राज, 'कोहली में किसी की आत्मा'...

 लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और कप्तान जोस बटलर बिना खाता खोले अउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी सात रन बनाकर पवेलियन चलते बने. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान ने पारी को संभालने की कोशिश की डेविड मलान ने 37 गेंदों का सामना कर 35 रनों की पारी खेली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने भी अपनी टीम को निराश किया. बेन स्टोक्स ने छ: रन बनाकर आउट हो गए. हैरी ब्रुक्स ने 18 रनों का योगदान दिया. मोईन अली ने नाबाद 24 रन बनाया. वहीं लियाम लिविंगस्टोन एक रन बनाकर नाबाद रहे. 

यह भी पढ़ें: India से मिली हार को नहीं सहन कर पा रहा Pakistan, अपने ही खिलाड़ी कोसने में जुटे

लियाम लिविंगस्टोन दो गेंद ही खेले थे, कि तेज बारिश आ गई. जिसकी वजह से मुकाबला रोका गया. इंग्लैंड की टीम उम्मीद कर रही थी कि बारिश जल्द खत्म हो और मुकाबला फिर से शुरू हो, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. जब खेल रोका गया था तो उस वक्त इंग्लैंड की टीम डकवर्थ लुईस के नियम के अनुसार पांच रन से पीछे थी. इस तरह से आयरलैंड पांच रन से मुकाबला जीतने में सफल हुई.