logo-image

T20 World Cup 2022: 'लौट आओ माही', इंडिया के हार पर फैंस को याद आए एमएस धोनी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल एडिलेड में इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 10 Nov 2022, 09:09 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया (Team India) बाहर हो गई है. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) ने भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गया है. अब इंग्लैंड और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. सेमीफाइनल में मिली हार से करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया है. फैंस एक बार से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को याद करने लगे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल एडिलेड में इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भी दम नजर नहीं आई. टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने पर फैंस सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी को याद करने लगे. 

बता दें कि एमएस धोनी ने 3 बार भारत को आईसीसी के टूर्नामेंट में जीत दिलाई है. साल 2007 में धोनी के कप्तानी में भारत ने टी20 वर्ल्ड कप का पहला सीजन अपने नाम किया था. उसके बाद साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप में एमएस धोनी के अगुवाई में भारतीय टीम ने खिताब जीता था. वहीं, साल 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया था. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: हार के बाद डगआउट में फूट-फूट के रोए रोहित शर्मा, जमकर बहाए आंसू