News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

T20 World Cup 2022: ये हैं टीम इंडिया के सबसे बड़े दावेदार

साल 2022 का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर खेला जाएगा. वहां की पिचें तेज मानी जाती है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि बीसीसीआई किस खिलाड़ी को अगले टी20 वर्ल्ड कप में टीम शामिल करेगी. हम आपको बताते हैं कि किस खिलाड़ी की संभावना सबसे ज्यादा है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 13 Nov 2021, 08:30:00 AM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय़ टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. यही वजह है कि टीम सेमीफाइनल से पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. अब अगले साल फिर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. जिसकी तैयारी अभी से चलने लगी है. आपको बता दें कि साल 2022 का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर खेला जाएगा. वहां की पिचें तेज मानी जाती है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि बीसीसीआई किस खिलाड़ी को अगले टी20 वर्ल्ड कप में  टीम शामिल करेगी. आज हम आपको बताते हैं कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में किस खिलाड़ी की संभावना भारतीय टीम में शामिल होने की सबसे ज्यादा है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : भारत दौरे से पहले न्‍यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी बाहर 

टी20 में विराट कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ी. इसके बाद भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई. रोहित शर्मा का इंटरनेशनल में बतौर टी20 कप्तान शानदार रिकॉर्ड रहा है. इससे पहले रोहित ने टी20 इंटरनेशनल के 19 मैचों में कप्तानी की है. इस दौरान उन्होंने 15 मैचों में भारतीय टीम को जीत दिलाई है. जबकि रोहित की कप्तानी में टीम 4 टी20 मुकाबले हारी है. ये बातें हम आपको इसलिए बता रहे हैं कि रोहित शर्मा युवा खिलाड़ियों के साथ टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं. ये खिलाड़ी रोहित की कप्तानी में कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये देखने वाली बात होगी. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के हारने पर इमरान खान की पूर्व पत्नी ने कहा, 'खान साहब आपको ये नहीं बोलना था'

उम्मीद की जा रही है कि अगले साल होने वाले आईपीएल में जिस खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा होगा उस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड 2022 के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. इस सीजन की बात करें तो कई युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. इन खिलाड़ीयों का प्रदर्शन आईपीएल 15 में शानदार रहता है तो उनको टी20 वर्ल्ड 2022 में शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: एक कैच की कीमत आप क्या जानो Australia, जरा Pakistan से पूछो...

आईपीएल के इस सीजन बल्ले से कमाल करने वाले युवा खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, देवदत्त पडिक्कल,वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है. अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों का चयन होने की पूरी उम्मीद है. 

वहीं, गेंदबाजी में अवेश खान,युजवेंद्र चहल,दीपक चाहर,हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शामिल हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर ये खिलाड़ी कमाल दिखा सकते हैं. खासकर आवेश खान ज्यादा घातक साबित हो सकते हैं.  

 

First Published : 13 Nov 2021, 08:30:00 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.