logo-image

T20 World Cup: मुकाबला होगा भारत और अफ्रीका के बीच, लेकिन 'खेलेगा पाकिस्तान'

अब टीम इंडिया सुपर 12 का तीसरा मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पर्थ के मैदान पर है.

Updated on: 30 Oct 2022, 01:33 PM

highlights

  • सुपर 12 में भारत और अफ्रीका के बीच अहम मुकाबला
  • टीम इंडिया जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी
  • पाकिस्तान भी टीम इंडिया की जीत की उम्मीद करेगी

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की शुरुआत शानदार हुई है. टीम इंडिया प्वाइंट टेबल (Points Table) में पहले पायदान पर है. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज टीम इंडिया (Team India), पाकिस्तान के खिलाफ खेलकर की थी. इस मुकाबले को टीम इंडिया ने चार विकेट से जीतने में सफल हुई थी. टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड से खेली थी. इस मुकाबले को भी टीम इंडिया जीतने में सफल हुई थी. अब टीम इंडिया सुपर 12 का तीसरा मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पर्थ के मैदान पर है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का अपना तीसरा मुकाबला टीम इंडिया (Team India) पर्थ में रविवार को खेलेगी. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगी. जबकि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) भी इस मुकाबलो को कतई गंवाना नहीं चाहेगी. क्योंकि अगर दक्षिण अफ्रीका इस मुकाबले को गंवा देगी तो सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका हर हाल में इस मुकाबले को जीतना चाहेगी. दोनों भिड़ंत पर पाकिस्तान (Pakistan) की भी पैनी नजर होगी. 

यह भी पढ़ें: India से मिली हार को नहीं सहन कर पा रहा Pakistan, अपने ही खिलाड़ी कोसने में जुटे

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले पर पैनी नजर रखेगी. पाकिस्तान, टीम इंडिया (Team India) की जीतने की उम्मीद करेगी. क्योंकि अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है, तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. इसके साथ पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में बनी रहेगी. लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है तो पाकिस्तान की उम्मीद खत्म हो जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान की टीम, टीम इंडिया की जीतने का उम्मीद करेगी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: आर अश्विन ने खोले कई राज, 'कोहली में किसी की आत्मा'...

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के ग्रुप 2 के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो टीम इंडिया शीर्ष पर बनी हुई है. टीम इंडिया (Team India) अब तक दो मुकाबले खेली है और दोनों मुकाबले जीतने में सफल हुई है. जबकि बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम तीन मुकाबले खेली है. दो जीत और एक हार के साथ चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है. नंबर तीन दक्षिण अफ्रीका की टीम है. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम एक जीत और एक टाई के साथ तीन अंकों के साथ अंक तालिका तीसरे पायदान पर है. जबकि पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान को पहली जीत की तलाश है.