logo-image

T20 World Cup: इन दो खिलाड़ियों का बल्ला चला तो, फाइनल में भिड़ेंगे भारत-पाक!

गुरुवार को जो भी टीम मैच जीतेगी, फाइनल में पाकिस्तान की टीम से भिड़ेगी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही है.

Updated on: 09 Nov 2022, 11:04 PM

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच एडिलेड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर है. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमें जमकर पसीना बहा रही हैं. वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज खेला गया. न्यूजीलैंड  को हराकर पाकिस्तान की टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. गुरुवार को जो भी टीम मैच जीतेगी, फाइनल में पाकिस्तान की टीम से भिड़ेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रही है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया का सफर काफी शानदार रहा है. टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप की शुरुआत की. अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल (Semi Final) में इंग्लैंड को हरा देती है तो एक बार फिर खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) से भिड़ेगी. साल 2007 के वर्ल्ड कप में की तस्वीर दोबारा देखने को मिल सकती है. साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया, पाकिस्तान को फाइनल में हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी थी. अब एक बार फिर वैसा ही होने की उम्मीद है. 

पहले टी20 वर्ल्ड कप की कहानी को दोहराने के लिए टीम इंडिया (Team India) को दो कदम चलने पड़ेंगे. यानि की सेमीफाइनल में पहले इंग्लैंड (England) को हराए. इसके बाद टीम इंडिया फाइनल में पाकिस्तान (Pakistan) को हराए. तब जा कर साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप का सीन रिक्रिएट हो पाएगा. टीम इंडिया के पास एक बार फिर टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका है. अब देखना है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी ऐसा करने में सफल हो पाती है, कि नहीं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान फाइनल में पहुंची, इतिहास नहीं बदल पाई न्यूजीलैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने पुराने लय में वापस आ चुके हैं. विराट कोहली वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. विराट कोहली के बल्ले से अब तक पांच मुकाबलो में 123 की बल्लेबाजी औसत से 246 रन निकले हैं. इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली अब तक तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं. उम्मीद है कि विराट कोहली सेमीफाइनल मुकाबले में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करके टीम को फाइनल में पहुंचाने में योगदान देंगे. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni बने राज्य के सबसे बड़े टैक्स देने वाले व्यक्ति, इतने करोड़ भरा टैक्स

विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा इस वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले से पांच मुकाबलों में 75 की बल्लेबाजी औसत से 225 रन निकले हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं. सूर्यकुमार यादव इस वर्ल्ड कप में जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, सेमीफाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव वैसी ही बल्लेबाजी कर गए तो टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने से कोई नहीं रोक पाएगा.