logo-image

T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, इंडिया की टेंशन दूर!

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट पंडित अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने भी टीम इंडिया को अपनी राय दी है.

Updated on: 13 Sep 2022, 07:52 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे और उपकप्तानी केएल राहुल करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर चल रहे थे. टी20 वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट पंडित अपनी-अपनी राय देने लगे हैं. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने भी टीम इंडिया को लेकर अपनी राय दी है. 

टीम इंडिया हाल ही में एशिया कप 2022 में हिस्सा ली थी. एशिया कप में टीम इंडिया के गेंदबाजों की डेथ ओवर्स में खूब पिटाई हुई है. एशिया कप में भुवनेश्वर कुमार टीम की गेंदबाजी को लीड कर रहे थे. भुवनेश्वर कुमार एशिया कप में नई गेंद से प्रभावशाली गेंदबाजी करने में सफल हुए. लेकिन डेथ ओवर्स में उनकी इकॉनमी रेट काफी बढ़ जाती थी. यही हाल हार्दिक पांड्या का भी रहा. 

हार्दिक पांड्या भी मीडिल ओवर्स में अच्छी इकॉनमी से गेंदबाजी करने में सफल हुए. लेकिन डेथ ओवर्स में उनकी भी इकॉनमी रेट बढ़ जाती थी. जबकि एशिया कप में युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए नजर आए. अर्शदीप सिंह की डेथ ओवर्स में भी बेहतरीन ही थी. आपको बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया की गेंदबाजी डेथ ओवर्स में कमजोर रही थी. इरफान पठान ने इसी समस्या के समाधान की उम्मीद जताई है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, जान कर चौंक जाएंगे आप!

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी पर अपनी राय दी है. इरफान पठान ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी से भारत की डेथ ओवरों की समस्या का समाधान हो जाएगा. आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों ही खिलाड़ी डेथ ओवर्स के माहिर गेंदबाज माने जाते हैं. एशिया कप में टीम इंडिया के लिए डेथ ओवर्स में ही परेशानी होती थी. ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों की वापसी से ये समस्या भी दूर होती हुई दिख रही है.