logo-image

T20 World Cup: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, जान कर चौंक जाएंगे आप!

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की चैंपियन बनने वाली टीमों में भारत भी प्रबल दावेदारों में से एक है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बदली-बदली नजर आने वाली है.

Updated on: 13 Sep 2022, 06:58 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने सोमवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे और उपकप्तानी केएल राहुल करेंगे. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया अपनी तैयारियों में जुट गई है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 की चैंपियन बनने वाली टीमों में भारत भी प्रबल दावेदारों में से एक है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बदली-बदली नजर आने वाली है. आप सोच रहे होंगे कि टीम इंडिया कैसे बदली-बदली नजर आने वाली है, तो हम आपको बताते हैं. 

दरअसल, टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में नए तेवर और कलेवर में नजर आने वाली है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जर्सी बदल जाएगी. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया नए रंग की जर्सी में आपको खेलती हुई दिखेगी. अब टीम इंडिया स्काई ब्लू रंग की जर्सी में टी20 वर्ल्ड कप खेलती हुई नजर आएगी. 

आपको बता दें कि एमपीएल स्पोर्ट्स ने ट्विटर पर नई जर्सी का एक वीडियो साझा किया है. एमपीएल द्वारा साझा इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या नजर आ रहे हैं. एमपीएल ने टीम इंडिया की नई जर्सी का वीडियो साझा कर कहा कि प्रशंसक के रूप में आप हमें वह क्रिकेटर बनाते हैं जो हम हैं, वहीं श्रेयस अय्यर ने कहा कि खेल समान नहीं है जब आप लोग हमें उत्साहित करते हैं.  

यह भी पढ़ें: T20 World Cup से पहले विराट कोहली का कमाल, बने दुनिया के ऐसे पहले क्रिकेटर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड: रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, अर्शदीप सिंह, आर अश्विन.