logo-image

T20 World Cup: पाकिस्तान से जीत के बाद भी टीम इंडिया को बड़ा झटका, हो गया उलटफेर

सुपर 12 के ग्रुप 2 में आज बांग्लादेश और नीदरलैंड का मुकाबला खेला गया. बांग्लादेश की टीम ने लीदरलैंड को नौ रन से हराकर मुकाबला अपने नाम किया. जिससे टीम इंडिया को भी झटका लगा है.

Updated on: 24 Oct 2022, 03:37 PM

highlights

  • बांग्लादेश की जीत से टीम इंडिया पर असर
  • विराट कोहली ने टीम इंडिया को दिलाई शानदार जीत
  • बांग्लादेश से पीछे हुई टीम इंडिया 

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज बेहतरीन तरीके से हो गया है. सभी टीमें वर्ल्ड कप के लिए जमकर पसीना बहाई हैं. रविवार को टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर कर जीत से आगाज किया है. पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिलाई. टीम इंडिया की जीत से सभी खुश हैं, लेकिन बांग्लादेश ने नीदरलैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. सुपर 12 के ग्रुप 2 में आज बांग्लादेश और नीदरलैंड का मुकाबला खेला गया. बांग्लादेश की टीम ने लीदरलैंड को नौ रन से हराकर मुकाबला अपने नाम किया. जिससे टीम इंडिया को भी झटका लगा है. 

आपको बता दें कि बांग्लादेश की जीत से प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हो गया है. रविवार को टीम इंडिया, जब पाकिस्तानी टीम को चार विकेट से हराई तो प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया टॉप पर थी. लेकिन बांग्लादेश की जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर हुआ है. बांग्लादेश की टीम टॉप पर पहुंच गई है, जबकि टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर आ गई है. टी20 वर्ल्ड 2022 में दोनों टीमों ने जीत के साथ आगाज किया है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया है, वहीं बांग्लादेश की टीम नीदरलैंड को हराकर जीत से आगाज की है. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: बांग्लादेश ने नीदरलैंड को नौ रन से हराया, काम नहीं आई कॉलिन की पारी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो बांग्लादेश की टीम 0.450 नेट रनरेट के साथ प्वाइंट्स टेबल पर पहले पायदान पर है. जबकि टीम इंडिया 0.050 नेट रनरेट के साथ दूसरे पायदान पर आ गई है. ऐसे में टीम इंडिया की जीत के बाद भी बांग्लादेश की टीम ने बड़ा उलटफेर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Virat Kohli: आखिरी 18 गेंद कभी नहीं भूल पाएंगे पाकिस्तानी, कोहली ने किया ऐसा हाल

प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया बांग्लादेश से पीछे हुई

आपको बता दें कि रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को चार विकेट से अपने नाम किया. टीम इंडिया की जीत में विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई. विराट कोहली ने 53 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 82 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छ: चौके और चार छक्के निकले. विराट कोहली अकेले पूरी पाकिस्तानी टीम पर भारी पड़े और टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई.