News Nation Logo

T20 World Cup 2022 : टीम के साथ BCCI को करना होगा ये काम, तभी बनेगी बात!

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 27 Jul 2022, 10:24:05 AM
t20 world cup 2022 bcci and team india should do this

t20 world cup 2022 bcci and team india should do this (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज (INDvsWI 2022) के साथ वनडे सीरीज खेल रही है. जिसमें टीम इंडिया ने 2-0 से वेस्टइंडीज की टीम को हरा दिया है. आखिरी मुकाबला आज होना है और उम्मीद कर रहे हैं कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर देगी. आज सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला यानी तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. जिसमें शिखर धवन चाहेंगे कि वेस्टइंडीज की टीम पर क्लीन स्वीप किया जाए. यानी 3-0 से वेस्टइंडीज को सीरीज में मात दी जाए और ऐसा हो भी सकता है क्योंकि धवन जिस तरीके से कप्तानी कर रहे हैं वह काबिल-ए-तारीफ है. भारत को वेस्टइंडीज के साथ ही 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. गौर करेंगे तो देखेंगे आजकल कुछ ज्यादा ही बदलाव टीम में हो रहे हैं. कोई खिलाड़ी किसी मैच में नजर आता है तो दूसरा खिलाड़ी दूसरे मैच में. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल की ये सोच है कि ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को तैयार किया जाए.

यह भी पढ़ें - INDvsENG : जीत कर ही मानते हैं रोहित शर्मा, यह काबिलियत हर किसी में नहीं!

लेकिन हो सकता है यह सोच ठीक ना हो क्योंकि T20 वर्ल्ड कप में केवल 3 महीने का ही समय बचा है. ऐसे में अगर बार-बार प्लेयर्स को बदला जाएगा तो कोई भी अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पाएगा. जैसे अगर विराट कोहली की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी का विकल्प लेना है, जिसमें सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसंन या फिर केएस भरत हैं तो आपको इनको लगाकर मौके देने होंगे. अगर मौके नहीं दिए जाते हैं तो कोई भी खिलाड़ी 3 महीने में तैयार नहीं हो पाएगा.

यह भी पढ़ें - INDvsENG T20 : ये है आज के मैच की ड्रीम 11, लग सकती है लॉटरी!

इसलिए अगर टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा करना है तो कुछ खिलाड़ियों के खेल को लगातार बनाए रखना होगा. जिससे कि उनकी सोच बार-बार ना बदले. अगर टीम इंडिया ये काम करने में असफल होती है तो हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला वर्ल्ड कप भारत के लिए 2021 जैसा ही साबित हो.

First Published : 27 Jul 2022, 10:24:05 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.