News Nation Logo

INDvsENG : जीत कर ही मानते हैं रोहित शर्मा, यह काबिलियत हर किसी में नहीं!

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 10 Jul 2022, 12:10:22 PM
rohit sharma doing good captaincy in indvseng t20 series

rohit sharma doing good captaincy in indvseng t20 series (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

INDvsENG : भारतीय टीम ने कल हुए मैच में इंग्लैंड की टीम को 49 रन से मात देकर 2-0 से सीरीज में अजय बढ़त बना ली है यानी भारत इस सीरीज को अब यहां से नहीं हारने वाला है. आज सीरीज का आखिरी टी-20 मुकाबला यानी तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. जिसमें रोहित शर्मा चाहेंगे कि इंग्लैंड की टीम पर क्लीन स्वीप किया जाए. यानी 3-0 से इंग्लैंड को सीरीज में मात दी जाए और ऐसा हो भी सकता है क्योंकि रोहित शर्मा जिस तरीके से कप्तानी कर रहे हैं वह काबिल-ए-तारीफ है. कल के मैच की बात करें तो भारत के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत दिलाई. रोहित शर्मा और ऋषभ पंत कल पहली बार ओपनिंग जोड़ी में नजर आ रहे थे. जिसमें रोहित शर्मा को शानदार शुरुआत मिली हालांकि वह बड़ा स्कोर तो नहीं बना पाए लेकिन उनके शॉट्स ने दिखा दिया कि रोहित एक अच्छे टच में हैं. इसके बाद विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. लग रहा था कि बल्लेबाजों की कमी गेंदबाजों को पूरी करनी होगी. हालांकि भारत ने इंग्लैंड के सामने 171 रन का लक्ष्य रखा था जो कि ठीक-ठाक था.

भारतीय टीम जब गेंदबाजी करने आई तो सामने चुनौती बड़ी थी क्योंकि इंग्लैंड की टीम पहला मैच हारने के बाद इस मैदान पर उतर रही थी और उसे जीतना काफी जरूरी था. भुवी की पहली बॉल पर भारतीय टीम में सफलता हासिल की. जिस तरीके से भारतीय बॉलर्स को रोहित शर्मा ने रोटेट किया उसे देखकर यही लग रहा था कि रोहित शर्मा अब एक आक्रामक कप्तान बनते जा रहे हैं, जो कि टीम इंडिया के लिए T20 वर्ल्ड कप में बहुत ही अच्छा होने वाला है. रोहित शर्मा कभी भी हाथ आए मैच को जाने नहीं देते.

यह जीत की भूख हमने टेस्ट क्रिकेट में नहीं देखी थी, क्योंकि जब रोहित शर्मा को कोरोना हुआ था तो जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया था. भारतीय टीम शुरुआत के 3 दिन तो जीत की लय में थी लेकिन उसके बाद 2 दिन में ही भारतीय टीम का बुरा हाल हुआ और भारत टेस्ट मैच अपने नाम नहीं कर पाया. यह भूख टी20 में नजर आ रही है. रोहित शर्मा ने दिखा दिया है कि वह लिमिटेड ऑवर्स के बेस्ट कप्तान इस समय मौजूद हैं.

First Published : 10 Jul 2022, 12:09:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.