News Nation Logo

टी20 विश्‍व कप 2021 :  ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया, दूसरे नंबर पर पहुंची टीम 

टी20 विश्‍व कप 2021 के आज के मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने एक और जीत हासिल कर ली. ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अब प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Oct 2021, 10:51:11 PM
Aaron Finch

Aaron Finch (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 के आज के मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने एक और जीत हासिल कर ली. ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अब प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. हालांकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अभी भी नंबर एक पर बनी हुई है. श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए थे और ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 17 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्‍यादा रन सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर ने बनाए. उन्‍होंने 42 गेंद पर 65 रन की पारी खेली. उनका साथ कप्‍तान एरॉन फिंच ने भी दिया.

यह भी पढ़ें : टी20 विश्‍व कप 2021 में चमके डेविड वार्नर, कई टीमों की उन पर नजर 

इससे पहले श्रीलंका की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उतरी. श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए. आखिर के कुछ ओवरों में श्रीलंका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का लक्ष्य दिया. चरित असलंका और कुसल परेरा की साझेदारी की बदौलत टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. पहली इनिंग की शुरुआत में श्रीलंका के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. उस समय ऑस्ट्रेलिया की कोई भी योजना सफल होती नजर नहीं आ रही थी. बाद में, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने वापसी की. श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने पावर प्ले में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 53 रन बनाए. इस दौरान तीसरे ओवर में पथुम निसानका (7) को कमिंस ने आउट कर दिया. इसके बाद चरित असलंका ने चार चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए तो कुसल परेरा ने भी चार चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए. दोनों ने मिलकर 44 गेंदों में 63 रन जोड़े. इसके बाद दोंनों ही जल्द आउट होकर पवेलियन लौट गए.
10वें ओवर में आए अविष्का फर्नांडो और भानुका राजपक्षे ने पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन जल्द ही एडम जाम्पा की एक गुगली गेंद पर फर्नांडो (4) आउट हो गए. इसके बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ाते हुए दिखाई दी और विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगी. इस दौरान, वानिंदु हसरंगा (4) रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए. मैच के आखिरी ओवरों में दासुन शनाका (12), राजपक्षे (33) और चमिका करुणारत्ने (9) रनों की मदद से श्रीलंका 154 रनों तक पहुंच सकी.

First Published : 28 Oct 2021, 10:51:11 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.