logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 Aus vs ENG : इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को दी करारी

टी20 विश्‍व कप 2021 में आज ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच मैच हुआ. इसमें इंग्‍लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ विकेट से मैच अपने नाम किया.

Updated on: 30 Oct 2021, 10:39 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 में आज ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच मैच हुआ. इसमें इंग्‍लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ विकेट से मैच अपने नाम किया. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 125 रन बनाए और इंग्‍लैंड के सामने एक छोटा सा लक्ष्य रखा. इसे दो विकेट खोकर महज 11.4 ओवर में ही जीत लिया. इस बड़ी जीत से इंग्‍लैंड का नेट रन रेट भी काफी ऊंचा हो गया है. वहीं टीम पहले ग्रुप में नंबर एक पर पहुंच गई है. इंग्‍लैंड ने अब तक तीन मैच इस विश्‍व कप में खेले और तीनों जीते हैं. इसके साथ ही टीम के पास छह अंक हो गए हैं. अब टीम की टी20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में जाने की संभावना और भी मजबूत हो गई है. टीम करीब करीब फाइनल में पहुंच ही गई है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : पाकिस्‍तानी पत्रकार के सवाल पर मोहम्‍मद नबी ने दिया करारा जवाब

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए. इंग्लैंड की सधी हुई गेंदबाजी के कारण विरोधी टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरोन फिंच (44) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. वहीं क्रिस वोक्स ने 2 विकेट अपने नाम किए, जबकि आदिल राशिद, टाइमल मिल्स और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही. शुरुआती ओवरों में ही टीम ने अपने 4 महत्वपूर्ण विकेट खो दिए, जिसके कारण पावरप्ले में टीम का मात्र 21 रन ही बन सका. इस दौरान, डेविड वार्नर (1), स्टीवन स्मिथ (1), ग्लेन मैक्सवेल (6) और मार्कस स्टोइनिस (0) रन बनाकर सस्ते में निपट गए. छह नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मैथ्यू वेड ने कप्तान फिंच के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया और 10 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 41 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : बाबर आजम रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे विराट कोहली 

इस बीच वेड दो चौकों की मदद से 18 गेंदों पर 18 रन बनाकर लिविंगस्टोन की गेंद पर आउट हो गए. वहीं, एक तरफ कप्तान फिंच मैदान पर टिके रहे और दूसरी तरफ बल्लेबाज आउट होकर जाते रहे. इसके बाद आए ऐश्टन एगार ने फिंच के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की. दोनों ने 35 गेंदों पर 47 रन बनाए, जिसके बाद एगार मिल्स की गेंद पर 2 छक्कों की मदद से 20 रन बनाकर आउट हो गए. इस बीच, कप्तान फिंच भी 4 चौके की मदद से 49 गेंदों में 44 रन बनाकर जॉर्डन को विकेट दे बैठे. इसके बाद आए बल्लेबाज पेट कमिंस (12), एडम जाम्पा (1) और मिशेल स्टार्क (13) की पारी बदौलत ऑस्ट्रेलिया 125 रन ही बना सकी.