logo-image

T20 विश्‍व कप 2021 : पाकिस्‍तानी पत्रकार के सवाल पर मोहम्‍मद नबी ने दिया करारा जवाब

टी20 विश्‍व कप 2021 इस वक्‍त यूएई में चल रहा है. जब से आईसीसी ने विश्‍व कप का शेड्यूल जारी किया है, तभी से पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच मैच का इंतजार किया जा रहा था.

Updated on: 30 Oct 2021, 09:26 PM

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 इस वक्‍त यूएई में चल रहा है. जब से आईसीसी ने विश्‍व कप का शेड्यूल जारी किया है, तभी से पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच मैच का इंतजार किया जा रहा था. दोनों टीमों को आईसीसी ने एक ही ग्रुप में रखा है. ये मैच शुक्रवार को खेला गया और काफी रोचक भी रहा. मैच से पहले अफगानिस्‍तान के कप्‍तान मोहम्‍मद नबी ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. हालांकि अभी तक यूएई में जो भी कप्‍तान टॉस जीत रहे हैं, वे पहले गेंदबाजी का फैसला कर रहे हैं, क्‍योंकि बाद में बल्‍लेबाजी करना कुछ आसान रहता है. अभी तक एक मैच को छोड़कर बाकी मैचों में रन चेज करने वाली टीम ही जीत हासिल कर रही है. हालांकि इसके बाद भी अफगानिस्‍तान ने पाकिस्‍तान के विकेट जल्‍दी जल्‍दी निकाल कर मैच पर अपनी पकड़ बनाई, लेकिन आखिर में उन्‍हें हार का ही सामना करना पड़ा. मैच के बाद एक ऐसा वाकया हुआ, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : बाबर आजम रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मैदान में उतरेंगे विराट कोहली 

दरअसल मैच के बाद जब अफगानिस्‍तान के कप्‍तान मोहम्‍मद नबी पत्रकारों से बात कर रहे थे, तो एक पाकिस्‍तानी पत्रकार ने क्रिकेट और खेल के इतर कुछ और ही सवाल कर लिया. लेकिन मोहम्‍मद नबी ने उसे करारा जवाब दिया. एक बार फिर पाकिस्‍तानी पत्रकार ने कोशिश की, लेकिन इसके बाद भी मोहम्‍मद नबी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा और इस सवाल को टाल गए. सोशल मीडिया पर मोहम्‍मद नबी के जवाब की काफी तारीफ हो रही है. चलिए आपको बताते हैं कि मामला क्‍या है.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : धोनी के जख्‍मों पर मरहम लगाने उतरेगी विराट कोहली की सेना

दरअसल एक पाकिस्‍तानी पत्रकार ने मोहम्‍मद नबी से पूछा कि अफगानिस्‍तान में सरकार बदली है, क्‍या अब वे कुछ खौफ में हैं. आपके देश में हालात बदल गए हैं. पत्रकार ने आगे पूछा कि जब आप वापस अपने देश जाएंगे तो आपसे इस बारे में पूछा जाएगा. अफगानिस्‍तान में सरकार बदलने के बाद पाकिस्‍तान के संबंध अच्‍छे हैं, क्‍या अफगानिस्‍तान की टीम को इस संबंध को अच्‍छा होने से मजबूती मिलेगी. इतना लंबा सवाल तसल्‍ली से सुनने के बाद मोहम्‍मद नबी ने एक लाइन में इसका जवाब दे दिया. नबी ने कहा कि क्‍या हम इन सब सवालों को छोड़कर केवल क्रिकेट के बारे में बात कर सकते हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं और पूरी तैयारी के साथ आए हैं. अगर आपके पास क्रिकेट से जुड़ा कोई सवाल को तो बता दें. पाकिस्‍तानी पत्रकार यहीं नहीं रुका, फिर सवाल दागा कि पाकिस्‍तान से अच्‍छे संबंध होने से अफगानिस्‍तान की टीम को आगे आने वाले दिनों में कितना फायदा होगा. मोहम्‍मद नबी अभी भी नहीं डिगे और इस सवाल को भी आया गया कर दिया. उन्‍होंने फिर वही बात कही और बोले कि ये क्रिकेट से जुड़ा हुआ सवाल नहीं है और अपनी जगह से उठकर चले गए. पाकिस्‍तानी पत्रकार की कोशिश ऐसी लग रही थी कि वो क्रिकेट में भी राजनीति से जोड़ने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मोहम्‍मद नबी ने इस बारे में कुछ न बोलकर पाकिस्‍तानी पत्रकार की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया. ये सवाल जवाब का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और सभी लोग मोहम्‍मद नबी की ही तारीफ कर रहे हैं.