News Nation Logo

T20 विश्‍व कप 2021 : अफगानिस्‍तान की 130 रनों से जीत, तालिबान के प्रवक्‍ता ने कही चौंकाने वाली बात 

टी20 विश्‍व कप 2021 में अफगानिस्‍तान की टीम ने शानदार आगाज किया है. आज खेले गए एक मैच में अफगानिस्‍तान ने स्‍कॉटलैंड को बुरी तरह से हरा दिया. अफगानिस्‍तान और दुनिया के शानदार गेंदबाजों में शुमार मुजीब उर रहमन और राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Oct 2021, 12:05:42 AM
Afghanistan beat by 130 runs

Afghanistan beat by 130 runs (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टी20 विश्‍व कप 2021 में अफगानिस्‍तान की टीम ने शानदार आगाज किया है. आज खेले गए एक मैच में अफगानिस्‍तान ने स्‍कॉटलैंड को बुरी तरह से हरा दिया. अफगानिस्‍तान और दुनिया के शानदार गेंदबाजों में शुमार मुजीब उर रहमन और राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी का मुजायरा पेश किया. अफगानिस्‍तान ने स्‍कॉटलैंड को 130 रनों के भारी अंतर से हराया है. इस ऐतिहासिक जीत के लिए हर ओर से टीम को बधाई दी जा रही है. यहां तक कि कुछ ही महीने पहले अफगानिस्‍तान पर कब्‍जा करने वाले तालिबान ने भी टीम की खूब तारीफ की है. तालिबान के प्रवक्‍ता सुहेल शाहीन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि सभी अफगान क्रिकेट टीम और पूरे अफगान राष्ट्र को बधाई. अच्छा किया लड़कों! अल्लाह आपको भविष्य की जीत प्रदान करे. इसे जारी रखो!

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ और अहमदबाद की आईपीएल में एंट्री से BCCI को हुई इतनी कमाई 

इसके साथ ही टी20 विश्‍व कप 2021 का भी जिक्र किया गया है. तालिबान हालांकि क्रिकेट के खिलाफ नहीं है, लेकिन महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर वहां जरूर प्रतिबंध है. बड़ी बात ये भी है कि अफगानिस्‍तान की टीम भी टीम इंडिया के ही ग्रुप में है और दोनों टीमों के बीच लीग चरण में ही मुकाबला होना है. बता दें कि मुजीब उर रहमान ने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान टीम ने 4 विकेट पर 190 रन बनाए थे. इसके जवाब में 191 रनों का पीछा करने उतरी स्टॉकलैंड की टीम महज 60 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. अफगानिस्तान टीम ने बड़ी जीत से इस टूर्नामेंट का आगाज किया है. अफगानिस्तान की ओर से मैच के हीरो रहे मुजीब उर रहमान ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए. वहीं, राशिद खान ने 4 विकेट, तो नवीन-उल-हक ने 1 विकेट लिए. अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को महज 10.2 ओवरों में ही समेट कर रख दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल की दो नई टीमों का ऐलान, लखनऊ और अहमदाबाद की एंट्री

रनों का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. जॉर्ज मुन्से ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 2 चौके 2 छक्कों की मदद से 18 गेंदों में 25 रन बनाए. इसके बाद रहमान ने मुन्से को आउट किया. अफगानिस्तान के गेंदबाजों के आगे स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर भी नहीं टिक सकी और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए. इसी के साथ अफगानिस्तान ने इस मैच को 130 रनों से अपने नाम कर लिया. इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने धुआंधार बल्लेबाजी कर 4 विकेट खोकर 190 रन बनाए थे. टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन नजीबुल्लाह जदरान ने 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 34 गेंदों पर 59 रन बनाए. इसके साथ ही हजरतुल्लाह जजई (44) और रहमानुल्लाह गुरबाज (46) रनों की शानदार पारी खेल टीम का स्कोर 190 रनों तक पहुंचा दिया. स्कॉटलैंड की तरफ से सफयान शरीफ ने गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके.

First Published : 26 Oct 2021, 12:05:42 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.