logo-image

IND vs ENG: बारिश की वजह से रद्द हो जाएगा भारत का सेमीफाइनल? जानें कैसे मिलेगी फाइनल में एंट्री

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा.

Updated on: 08 Nov 2022, 05:20 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Semi Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया एडिलेड (Adelaide ) के मैदान में इंग्लैंड (England) से भिड़ेगी. यह मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं इससे पहले 9 नवंबर को न्यूजीलैंड (New Zealand) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) ने सुपर-12 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. वहीं इंग्लैंड की टीम ग्रुप-2 के प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. न्यूजीलैंड ने भी अपने ग्रुप-1 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री की थी. पाकिस्तान दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई किया था. इन दोनों सेमीफाइनल मुकाबले अगर बारिश की वजह से रद्द होते हैं तो इस समीकरण से ये दो टीमें फाइनल में पहुंच जाएगी.

इस समीकरण से फाइनल में पहुंचा भारत

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. अगर दोनों सेमीफाइनल बारिश की वजह से रद्द होते हैं तो न्यूजीलैंड और भारत की टीम सीधे टी20 वर्ल्ड कप की फाइनल में पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप में चौथी बार इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत, जानें कैसा है रिकॉर्ड

दरअसल, न्यूजीलैंड की टीम सुपर-12 के ग्रुप-1 में 7 प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर है. वहीं टीम इंडिया पांच मैचों में से 4 मैच जीतकर 8 प्वाइंट्स के साथ ग्रुप-2 में टॉप पर है. ऐसे में अगर सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को इसका फायदा होगा और वह सीधे वर्ल्ड कप में पहुंच जाएगी. हालांकि ऐसा होने की कम संभावना है क्योंकि आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है.

कब और कहां खेले जाएंगे टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले?

पहला सेमीफाइनल

टीम- न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान
स्थान- सिडनी
तारीख-  9 नवंबर
समय- दोपहर 1 बजे

दूसरा सेमीफाइनल

टीम- भारत बनाम इंग्लैंड
स्थान- एडिलेड
तारीख- 10 नवंबर
समय- दोपहर 1 बजे