News Nation Logo
Banner

T-20 World Cup World 11: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच से पहले जानिए आज की world-11

इन दोनों और पिछले कई मुकाबलों के आधार पर अगर आज की वर्ल्ड-11 टीम चुननी हो तो खिलाड़ियों का चुनाव करना मुश्किल है क्योंकि बहुत सारे खिलाड़ी जबर्दस्त खेल दिखा रहे हैं. इन्हीं बेहतरीन में से आज की वर्ल्ड-11 चुनी गई है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 07 Nov 2021, 11:00:30 AM
sharjah

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) के मैच में आज न्यूजीलैंड का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा, जो उन दोनों टीमों के लिए ही नहीं, भारत के लिए भी महत्वपूर्ण है. ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पाकिस्तान पहुंच चुकी है और सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन सी होगी यह आज न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच के बाद लगभग साफ हो जाएगा. वहीं, ग्रुप ए की बात करें तो इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. कल आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच शानदार मुकाबला हुआ. उसके बाद इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच भी जबर्दस्त मैच देखने को मिला. आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को अपने-अपने मैचों में जीत मिली. इन दोनों और पिछले कई मुकाबलों के आधार पर अगर आज की वर्ल्ड-11 टीम चुननी हो तो खिलाड़ियों का चुनाव करना मुश्किल है क्योंकि बहुत सारे खिलाड़ी जबर्दस्त खेल दिखा रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः T20 World Cup: PAK की जीत पर पत्नी ने लगाया था स्टेटस, पति ने कराई FIR

जैसा की आप जानते हैं, टी-20 विश्व कप में newsnation.com की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य अपने अनुमान के आधार पर क्रिकेट वर्ल्ड-11 की टीम चुनते हैं तो हमारी स्पोर्ट्स टीम ने काफी जद्दोजहद के बाद जो आज जो टीम चुनी है वो कुछ इस तरह से है- 

आरवीडी दुसैन, जोस बटलर, रिजवान, डेविड वार्नर, एडियन मकरम, मोईन अली, जसप्रीत बुमराह, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, वानेंदु हसरंगा, एडम जैंपा


1. जोस बटलरः इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाजी हैं जोस बटलर. श्रीलंका की गेंदबाजी के खिलाफ 67 गेंदों पर 101 रनों की तूफानी पारी खेलने के बाद वर्ल्ड-11 में इन्होंने जगह बनाई, जो आज भी बरकरार है. कल भी अफ्रीका के खिलाफ 15 गेदों पर 26 रनों की पारी खेली. वर्ल्ड कप में पांच मैचों में 240 रन बनाकर अब तक तक हाइएस्ट स्कोरर बने हुए हैं.

2. रिजवान : पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज हैं. पहले भारत और फिर नामिबीया के खिलाफ 79 रनों की पारी उन्हें वर्ल्ड-11 में स्थान दिलाती है. रिजवान अपने बड़े-बड़े हिट के लिए जाने जाते हैं. इस वर्ल्ड कप में अब तक 4 मैचों में 199 रन बना चुके हैं. 

3. आरवी डी दुसैनः दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने कल इंग्लैंड की मजबूत गेंदबाजी के आगे जिस तरह 60 गेंदों पर 94 रनों की तूफानी पारी खेली, आज की वर्ल्ड-11 में स्थान बनता है.  

4. एडियन मकरमः साउथ अफ्रीका का इस बल्लेबाज ने कल इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंदों पर 52 रनों की तूफानी पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने 40 रन की पारी खेली थी. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 26 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे. 

5. डेविड वार्नरः आस्ट्रेलिया का यह तूफानी बल्लेबाज आईपीएल में नहीं चला पर अब फॉर्म में वापस आ चुका है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ भी शानदार 65 रन बनाए थे. 

6. मोईन अलीः इंग्लैंड टीम का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी टी-20 मैच में अपने गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन कर कई मौकों पर अपनी टीम को जीत दिला चुकी है. पहले मैच में बेहतर गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 55 रनों पर ही समेट दिया. इस मैच में मोईन अली बेहतर गेंदबाजी कर विरोधी टीम को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया, जिसका परिणाम रहा कि पूरी टीम सिर्फ 55 रन पर ऑलआउट हो गई. मोईन अली ने श्रीलंका वाले मैच में सिर्फ 15 रन देकर दो विकेट लिए. कल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी 27 गेंदों पर 37 रन बनाए. इसके अलावा हेंडिरिक्स का विकेट भी चटकाया था.  

7. जसप्रीत बुमराहः भारत के जसप्रीत बुमराह दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में जाने जाते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में जहां बल्लेबाज धुआंधार रन बटोर रहे थे लेकिन अकेले बुमराह थे जिन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 17 रन दिए और दो विकेट लिए. यही खासियत उन्हें वर्ल्ड 11 में स्थान दिलाती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में बुमराह किफायती भी रहे साथ ही 2 विकेट अपने नाम किए. स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में भी बुमराह ने 2 विकेट अपने नाम किए.    

8. जोश हेजलवुड : आस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 4 विकेट लेकर आज वर्ल्ड-11 में स्थान बनाया है. अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है. 

9. एडम जैंपाः आस्ट्रेलिया के प्रमुख स्पिनर गेंदबाज हैं. महत्वपूर्ण समय पर विकेट चटकाकर कई बार टीम को जीत दिला चुके हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ एक विकेट झटका. अभी तक वर्ल्ड कप में 5 मैचों में 11 विकेट झटके हैं और सर्वाधिक विकेट लेने वालों में दूसरे स्थान पर हैं. 

10. ट्रेंट बोल्टः न्यूजीलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों में शुमार हैं. नामीबीआ और भारत  के खिलाफ शानदार तीन-तीन विकेट झटके. 

11. वानेंदु हसरंगाः श्रीलंका बेशक सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हो लेकिन हसरंगा का प्रदर्शन शानदार रहा है. इस वर्ल्ड कप में हैट्रिक भी ले चुके हैं. 

First Published : 07 Nov 2021, 10:54:49 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.