News Nation Logo
ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

T-20 World Cup: इन खिलाड़ियों का है प्रदर्शन शानदार, शामिल हैं आज की वर्ल्ड-11 में 

टी20 विश्व कप के लिए अपने अनुमान के आधार पर वर्ल्ड-11 की टीम तैयार की गई है. इन प्लेयर्स की पहले खेले गए मैचों के प्रदर्शन और अभी के फॉर्म के आधार पर वर्ल्ड-11 का चयन किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 27 Oct 2021, 09:38:20 AM
world 11 565656

pic (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

आईसीसी 2021 टी20 विश्व कप जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, रोज नये रंग देखने को मिल रहे हैं. कई खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं तो कुछ उम्मीदों पर अभी तक खरे नहीं उतर पा रहे. ऐसे में अगर अभी तक के प्रदर्शन को आधार बनाया जाए और  टी20 विश्व कप में खेल रही टीमों में से 11 सबसे बेहतर खिलाड़ी चुने जाएं या यूं कहें कि वर्ल्ड-11 की टीम बनाई जाए तो कौन से खिलाड़ी चुने जाएंगे. newsnationtv.com की स्पोर्ट्स टीम ने टी20 विश्व कप के लिए अपने अनुमान के आधार पर वर्ल्ड-11 की टीम तैयार की है. इन प्लेयर्स की पहले खेले गए मैचों के प्रदर्शन और अभी के फॉर्म के आधार पर वर्ल्ड-11 का चयन किया गया है. हालांकि आगे के मैचों में इन सभी खिलाड़ियों का फॉर्म कैसा होगा उस आधार पर वर्ल्ड-11 की टीम में बदलाव भी किए जा सकते हैं. अगर आपके भी कुछ सुझाव हैं तो आप हमारे कार्यक्रम एनएन स्पोर्ट्स पर अपने सुझाव दे सकते हैं. ये है वर्ल्ड इलेवन की टीम- ईविन लुईस, बाबर आजम, विराट कोहली, मोईन अली, स्टीव स्मिथ, चरिथ असलंका, शाकिब उल हसन, राशिद खान, हारिस रऊफ, ग्लेन मैक्सवेल, एडियन मकरम. 

इसे भी पढ़ेंः राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच! दीवार ने किया अप्‍लाई 

 

1. ईविन लुईसः वेस्टइंडीज के प्रमुख बल्लेबाज हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में 35 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली. जिस तरह की पारी खेली है, उससे अगर आज की वर्ल्ड-11 चुनी जाए तो लुईस की जगह बनती है. 

2. विराट कोहलीः अब बात करते हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की. विराट कोहली पहले कुछ दिनों से अपने बेहतर फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन उनका टी-20 में औसत किसी भी बल्लेबाज के ऊपर भारी है. पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल समय में बनाए गए जुझारु अर्धशतक के कारण वह इस समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में जगह बनाए हुए हैं. 

3. एडियन मकरमः साउथ अफ्रीका का यह बल्लेबाज अपने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन कर आगे भी अच्छे फॉर्म में रहने के संकेत दे दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने 40 रन की पारी खेली थी. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 26 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे. लो स्कोरिंग मैच में ऐसी तेज तर्रार पारी उन्हें दुनिया की टीम में स्थान दिलाती है. 

4. मोहम्मद रिजवानः पाकिस्तान के इस सलामी बल्लेबाज ने न केवल भारत के खिलाफ नाबाद अर्धशतक बनाया बल्कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी लो स्कोरिंग मैच में सबसे ज्यादा रन (33) बनाकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई. पूरे मैच में सबसे बड़े स्कोरर रिजवान ही रहे. 

5. मोईन अलीः इंग्लैंड टीम का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी टी-20 मैच में अपने गेंद और बल्ले से बेहतर प्रदर्शन कर कई मौकों पर अपनी टीम को जीत दिला चुकी है. पहले मैच में बेहतर गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पूरी टीम को 55 रनों पर ही समेट दिया. इस मैच में मोईन अली बेहतर गेंदबाजी कर विरोधी टीम को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया, जिसका परिणाम रहा कि पूरी टीम सिर्फ 55 रन पर ऑलआउट हो गई. मोईन अली ने इस मैच में सिर्फ 17 रन देकर दो विकेट लिए. शानदार प्रदर्शन के 
कारण उनका स्थान वर्ल्ड-11 की इस टीम में बना हुआ है. 

6. स्टीव स्मिथः साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को पांच विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने 35 रन बनाकर फिर से फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं. स्टीव स्मिथ ने अबतक 46 टी-20 मैच खेले हैं जहां उन्होंने 27.63 की औसत से 829 रन बनाए हैं. 
आने वाले मैच में वह उनका प्रदर्शन बेहतर रहने की उम्मीद है. 

7. चरिथ असलंकाः चरिथ असलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस मैच में नाबाद 80 रनों की पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हराने में कामयाब रही. उनके टी-20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल पांच टी-20 मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 37.50 की औसत से 150 रन बनाए हैं.

8.  शाकिब उल हसनः बांग्लादेश का यह ऑलराउंडर कई मौकों पर टीम के लिए संकटमोचक साबित हो चुके हैं. उनका प्रदर्शन कई मौकों पर टीम को जीत दिला चुकी है. अपने पहले मैच में भी उन्होंने 17 रन देकर दो विकेट झटके थे. हालांकि इस मैच में उन्होंने भले ही ज्यादा स्कोर करने में कामयाब नहीं रहे, लेकिन आगे के मैचों में टीम के लिए निर्णायक साबित हो सकते हैं. 

9. राशिद खानः अफगानिस्तान टीम की ओर से लेग स्पिनर राशिद खान का जादू हमेशा चला है. स्कॉडलैंड के साथ खेले गए अपने पहले मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई है. उन्होंने सिर्फ 9 रन देकर चार विकेट लिए. 

10. हारिस रऊफः पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट लेकर जीत में सबसे बड़ी भूमिका अदा की. भारत के खिलाफ भी एक विकेट लिया था लेकिन 4 ओवर में 25 ही रन दिए थे. ऐसे में टीम में स्थान बनता है. 

11. ग्लेन मैक्सवेलः ऑस्ट्रेलिया का यह विस्फोटक बल्लेबाज टीम के लिए कई मौकों पर अहम साबित हो चुके हैं. उनका टी-20 में शानदार प्रदर्शन रहा है. फिलहाल वह ड्रीम-11 के हकदार नजर आ रहे हैं. उनके टी-20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 73 मैच खेले हैं जहां उन्होंने 31.54 की औसत से कुल 1798 रन बना चुके हैं. 

First Published : 27 Oct 2021, 09:38:20 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो