logo-image

T-20 World Cup: आज से शुरू  टी-20 विश्व कप, इस मैच पर सबसे ज्यादा निगाहें, नहीं मिल रहे टिकट

विश्व कप के सभी मैच महत्वपूर्ण हैं लेकिन एक मैच ऐसा है, जिस पर सबकी निगाहें हैं. यहां तक की कोरोना के डर के बीच भी इस मैच की टिकट नहीं मिल रहे.

Updated on: 17 Oct 2021, 09:42 AM

highlights

  • वेस्टइंडीज ने जीता था पिछला विश्व कप
  • इस बार दुबई में किया जा रहा है आयोजन
  • क्रिकेट फैंस में है आयोजन को लेकर उत्साह

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup)  का महासंग्राम आज से शुरू हो रहा है. आज पहला मैच ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच है. वहीं आज दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच है. 14 नवंबर को टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच होगा. वैसे तो विश्व कप के सभी मैच महत्वपूर्ण हैं लेकिन एक मैच ऐसा है, जिस पर सबकी निगाहें हैं. यहां तक की कोरोना के डर के बीच भी इस मैच की टिकट नहीं मिल रहे. आप में से बहुत से लोगों ने अंदाजा भी लगा लिया होगा. जी हां, भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला होने जा रहा है. सबसे बड़ी बात विश्वकप में यह भारत का पहला मैच होगा. यह मैच 24 अक्टूबर को होना है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: CSK बनी आईपीएल विजेता लेकिन नहीं हो रहा कोई सेलिब्रेशन, ये है वजह 

नहीं मिल रहे टिकट: भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के सारे टिकट बहुत पहले ही बिक चुके हैं. सोशल मीडिया पर ये भी दावा किया जा रहा है कि इस मैच के टिकट हाई रेट पर ब्लैक किए जा रहे हैं. यहां तक की एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा कि उनके दोस्त उनसे विश्व कप मैच के टिकट मांग रहे हैं लेकिन विराट कोहली ने उनसे मना कर दिया. विराट कोहली ने कहा कि हमारे लिए यह मैच सामान्य मैच की तरह है. 

ये बोले बाबर आजमः पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उनकी नजर इस बार के विश्व कप में विराट कोहली या रोहित शर्मा पर नहीं बल्कि दो अन्य खिलाड़ियों पर है. उन्होंने कहा कि उनकी नजर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन और पाकिस्तान के ही गेंदबाज हसन अली पर रहेगी. बाबर आजम के अनुसार यह दोनों खिलाड़ी इस विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं. 

कभी नहीं हारा है भारतः यहां बता दें कि भारत और तक विश्व कप में पाकिस्तान से कभी नहीं हारा है. चाहे 50-50 ओवर का मैच हो या 20-20 वर्ल्ड कप मैच, हर बार, हर मैच में भारत ने पाकिस्तान के पटखनी दी है. अब 24 अक्टूबर के मैच पर सबकी निगाहें हैं.