logo-image

SLvsNED : श्रीलंका ने रोमांचक मैच में किया नीदरलैंड को चित्त, सुपर 12 के लिए जिंदा हैं उम्मीदें

Sri Lanka vs Netherlands T20 WC : आज श्रीलंका और नीदरलैंड (Sri Lanka vs Netherlands) के बीच मुकाबला खेला गया.

Updated on: 20 Oct 2022, 12:59 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka vs Netherlands T20 WC : आज श्रीलंका और नीदरलैंड (Sri Lanka vs Netherlands) के बीच मुकाबला खेला गया. जिसमें श्रीलंका ने नीदरलैंड (Netherlands) की टीम को 16 रन से हरा दिया. श्रीलंका को विश्व कप की उम्मीद जिंदा रखने के लिए ये मुकाबला जीतना जरूरी था. श्रीलंका (Sri Lanka) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे. वहीं नीदरलैंड की टीम सिर्फ रन बना पाई. अब श्रीलंका को सुपर 4 में जाने के लिए ये दुआ करनी होगी कि नामीबिया अपने होने वाले अगले मुकाबले को हार जाए. अगर ऐसा नहीं होता है तो श्रीलंका की टीम इस टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है. श्रीलंका के सामने ना सिर्फ जीत का प्रेशर है बल्कि अपने रन रेट को बढ़ाने पर भी काम करना होगा.

यह भी पढ़ें - INDvsPAK : पाकिस्तान के लिए रोहित शर्मा ने बनाया जबरदस्त प्लान, देखें वीडियो

कुशल मेंडिस बने हीरो

श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात करें तो कुशल मेंडिस ने शानदार 79 रन की पारी खेली. उन्होंने इसके लिए सिर्फ 44 गेंदों का ही इस्तेमाल किया। वहीं असलंका ने 31 रन अपने बल्ले से निकाले. इन दोनों पारियों की बदौलत टीम 162 रन के आंकड़ें को छू सकी. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो महीश ने 3 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई है. 

यह भी पढ़ें - INDvsPAK : ये तीन खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं खतरा, रोहित को रखना होगा ध्यान

श्रीलंका के लिए अनुभव आया काम

अब ये देखने वाली बात होती है कि एशिया कप 2022 की विजेता टीम किस प्रकार अपने टी20 वर्ल्ड कप के सफर को आगे ले कर जाती है. नीदरलैंड की बात करें तो मैक्स ने सबसे ज्यादा 71 रन सिर्फ 52 गेंदों में बना दिए. हालांकि टीम ने जीत के लिए पूरा प्रयास किया पर अनुभव के मामले में श्रीलंका ने बाजी मार ली.