logo-image

INDvsPAK : ये तीन खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं खतरा, रोहित को रखना होगा ध्यान

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया ने अपने टी20 विश्व कप 2022 के पहले वह मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को शानदार तरीके से मात दी.

Updated on: 20 Oct 2022, 07:54 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया ने अपने टी20 विश्व कप 2022 के पहले वह मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को शानदार तरीके से मात दी. हालांकि कल दूसरा वॉर्मअप मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. अब भारतीय टीम 23 अक्टूबर के दिन पाकिस्तान के साथ महामुकाबले में मैदान में उतरेगी. जिसमें रोहित शर्मा से काफी ज्यादा आशा है कि अपनी टीम के साथ कप्तानी करते हुए 15 साल का सपना पूरा करेंगे. आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो कि टीम इंडिया के लिए संकट पैदा कर सकते हैं. रोहित शर्मा ने ध्यान नहीं रखा तो दिक्कत टीम के लिए बढ़ सकती है.

केएल राहुल
केएल राहुल के प्रदर्शन की बात करें तो वह उतार-चढ़ाव वाला रहा है. एक समय लगता है कि राहुल जबरदस्त फॉर्म में हैं. तो वहीं दूसरे समय लगता है कि राहुल खराब प्रदर्शन से अपने बुरे दौर में आ चुके हैं. वर्ल्ड कप 2022 से पहले राहुल चोटिल हुए थे, ऐसे में फिटनेस भी इनके सामने एक समस्या बन सकती है. राहुल वैसे भी टीम इंडिया के ओपनर हैं जिससे टीम इंडिया के लिए अहम योगदान दे सकते हैं.

हर्षल पटेल
हषर्ल पटेल तेज गेंदबाज है. जब से बुमराह चोटिल हुए हैं तब से उनकी प्लेइंग 11 में खेलने की उम्मीद ज्यादा बनी हुई है. लेकिन मोहम्मद शमी के उस एक ओवर ने शायद हषर्ल पटेल के सपने को तोड़ दिया है. अब देखने वाली बात होती है क्या रोहित शर्मा अभी भी पटेल पर भरोसा जताते हैं या फिर किसी और खिलाड़ी को मोहम्मद शमी की जगह खिलाते हैं. हषर्ल पटेल अगर शामिल हुए तो रोहित शर्मा को बहुत ध्यान से उनका इस्तेमाल करना होगा.

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत भारत के स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज हैं. हालांकि फॉर्म इनके लिए कुछ ज्यादा मायने नहीं रखती है क्योंकि ये 15 से 20 रन तो आराम से बना देते हैं लेकिन उसके बाद आड़े-टेढ़े शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा शायद दिनेश कार्तिक के साथ जाना पसंद करेंगे. हालांकि कुछ एक्सपर्ट ये भी कह रहे हैं कि पंत राहुल की पसंद बने हुए हैं. ऐसे में उनको मौका दिया जा सकता है. इसलिए रोहित शर्मा को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि उनका इस्तेमाल अच्छे से किया जाए.