News Nation Logo

SLvsAFG : श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, सेमीफाइनल के लिए उम्मींद है बरकरार

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 01 Nov 2022, 12:53:19 PM
sl vs afg update score in t20 world cup 2022

sl vs afg update score in t20 world cup 2022 (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • अफगानिस्तान को श्रीलंका ने दी मात
  • 6 विकेट से जीता मैच
  • धंनजय ने खेली शानदार पारी

नई दिल्ली:  

SLvsAFG T20 World Cup 2022 : आज टी20 विश्व कप में श्रीलंका और अफगानिस्तान (SLvsAFG) के बीच मुकाबला खेला गया. जिसमें अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. और श्रीलंका टीम के सामने 145 रन का टारगेट रखा था. अफगानिस्तान और श्रीलंका (SLvsAFG) दोनों के लिए ये मैच जीतना जरूरी था. जिसमें श्रीलंका टीम ने बाजी मार ली. अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. अब ये मैच जीतने के बाद देखना दिलचस्प होगा कि श्रीलंका टीम की आगे के लिए क्या प्लान रहेगा. श्रीलंका की तरफ से धनंजय डीसिल्वा ने 66 रन की पारी खेली है.

यह भी पढे़ं - Dhoni T20 WC : जडेजा ने दिया धोनी पर बड़ा बयान, आखिरी मुकाबला धोनी की वजह से हारे!

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम ने 145 रन का टारगेट श्रीलंका टीम के सामने रखा था. अफगानिस्तान के लिए रहमानउल्लाह गुरबाज़ ने 24 गेंदों में 28 रन बनाए. वहीं उस्मान घनी ने 27 गेंदों में 27 रन का ही योगदान रहा. तीसरे नंबर पर नजीबउल्लाह ज़दरान ने 18 रन 16 गेंदों में बनाए थे. इसके बाद गुलबदीन नईब ने 12 रन 14 गेंदों में बनाए. राशिद ख़ान आज भी कुछ ख़ास कमाल बल्लेबाजी में नहीं कर सके. 8 गेंदों में सिर्फ 9 रन ही बना सके.

यह भी पढे़ं - न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हार्दिक-धवन कप्तान

वहीं बात श्रीलंका की गेंदबाजी की करें तो वनिंदु हसरंगा श्रीलंका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 3 विकेट्स अपने नाम करने में सफलता हासिल की. इनके बाद कसुन रजिता ने 4 ओवर की गेंदबाजी में एक विकेट अपने नाम किया. लहिरू कुमारा ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट्स अपने नाम किए.

अगले मैच की बात करें तो वो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होना है. जिसमें श्रीलंका की टीम चाहेगी की न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को हरा दे. जिससे सेमीफाइनल की उम्मींद बानी रहे. मैच 1.30 बजे से शुरू हो जाएगा. बारिश हो सकती है मैच के बीच में खलल डाले.

First Published : 01 Nov 2022, 12:52:25 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.