News Nation Logo

INDvsPAK : इस तेज गेंदबाज की बदौलत टीम इंडिया के सपने होंगे पूरे, हर टीम को करेगा धराशाई!

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Oct 2022, 10:44:07 AM
shami in t20 world cup 2022 ind vs pak update

shami in t20 world cup 2022 ind vs pak update (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

ICC T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए समय कुछ सही नहीं रहा. सबसे पहले रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए, उसके बाद दीपक चहर की चोट सामने आई और फिर टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी विश्वकप से चलते बने. ऐसे में सभी के मन में ये सवाल आ रहा था कि किस तरीके से रोहित शर्मा की एक टीम अपने सपनों को साकार कर पाएगी क्योंकि भुवनेश्वर कुमार के साथ कोई भी शानदार तेज गेंदबाज टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल नहीं था. फिर एंट्री होती है मोहम्मद शमी की. मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वॉर्म अप मैच में अपने खास प्रदर्शन की बदौलत ये दिखा दिया कि भले ही बुमराह नहीं है लेकिन शमी टीम में शामिल हैं तो किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें - INDvsPAK : पाकिस्तान के लिए रोहित शर्मा ने बनाया जबरदस्त प्लान, देखें वीडियो

मोहम्मद शमी ने पिछले 1 साल से नहीं खेला कोई T20i

एक्सपर्ट का मानना था कि मोहम्मद शमी ने पिछले 1 साल में एक भी T20 मुकाबला नहीं खेला है ऐसे में किस तरीके से शमी विश्वकप में प्रदर्शन कर पाएंगे इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लेकर ये दिखा दिया कि भले ही पिछले 1 साल में कोई T20 मुकाबला नहीं खेला है लेकिन जब आपके पास फॉर्म होती है, लाइन और लेंथ ठीक होती है तो आत्मविश्वास अपने आप बढ़ जाता है.

शमी के साथ कौन

शमी के साथ और तेज गेंदबाजों की बात करें तो उसमें सबसे पहला नाम भुवनेश्वर कुमार का आता है. उसके बाद और अर्शदीप सिंह हैं. हालांकि अर्शदीप सिंह और हर्शल पटेल में से आपको कोई एक खेलता हुआ नजर आएगा लेकिन जिस तरीके से हषर्ल पटेल का प्रदर्शन पिछले सीरीजों में रहा है उसको देखकर तो यही लगता है कि रोहित शर्मा अर्शदीप सिंह के साथ जाना पसंद करेंगे.

यह भी पढ़ें - INDvsPAK : ये तीन खिलाड़ी भारत के लिए बन सकते हैं खतरा, रोहित को रखना होगा ध्यान

आपको बताते चलें कि 23 तारीख से भारतीय टीम अपने इस विश्व कप 2022 के अभियान में जुड़ जाएगी और चाहेगी कि पाकिस्तान के साथ अपना पुराना हिसाब-किताब पूरा किया जाए. हालांकि टीम इंडिया को एक बात का ध्यान जरूर रखना है कि मैच बड़ा है, मंच बड़ा है इसलिए प्रेशर में नहीं आना है अगर प्रेशर में आएंगे तो रिजल्ट भी पुराना वाला हो सकता है.

First Published : 20 Oct 2022, 10:36:53 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.