logo-image

Team India: 'एक सिक्के के दो पहलू..', भारतीय टीम के सपोर्ट में आए सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि एक सिक्के के दो पहिए होते हैं. टीम जीतती है या हारती है हर घड़ी में टीम का समर्थन करना चाहिए.

Updated on: 11 Nov 2022, 10:14 AM

नई दिल्ली:

Team India T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड भारतीय टीम को हराकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है. अब 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया के इस हार से भारतीय फैंस काफी नाराज हैं और खिलाड़ियों को ट्रोल कर रहे हैं, लेकिन भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम के समर्थन में आए हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि एक सिक्के के दो पहलू होते हैं. टीम जीतती है या हारती है हर घड़ी में टीम का समर्थन करना चाहिए. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'जैसे एक सिक्के के दो पहलू होते हैं, वैसे ही जीवन के भी. अगर हम अपनी टीम की सफलता को अपनी तरह मानते हैं, तो हमें अपनी टीम की हार को भी सहने में सक्षम होना चाहिए. जीवन में वे दोनों साथ-साथ चलते हैं.' 

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. केएल राहुल (KL Rahul) महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 28 गेंदों पर 27 रनों की धामी पारी खेली. विराट कोहली (Viart Kohli) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पारी संभाली. विराट कोहली 40 गेंदों पर 50 रन बनाए. वहीं हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल भारत को 168 रनों की स्कोर पर पहुंचाया.

169 रनों का पीछा करना उतरी इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. बटलर ने 49 गेंदों पर 80 और एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों पर 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और 16वें ओवर में टी20 को 10 विकेट से जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें: IND VS ENG: 'हम घबराए हुए थे', सेमीफाइनल में मिली हार पर बोले कप्तान रोहित शर्मा