logo-image

SA vs ENG : कगीसो रबाडा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ ली हैट्रिक, तीन खिलाड़ी किए आउट 

Kagiso Rabada hat-trick : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज एक और कमाल का मैच खेला गया. दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए मैच मेंदक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने शानदार हैट्रिक पूरी की.

Updated on: 06 Nov 2021, 11:24 PM

नई दिल्‍ली :

Kagiso Rabada hat-trick : टी20 विश्‍व कप 2021 में आज एक और कमाल का मैच खेला गया. दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए मैच मेंदक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने शानदार हैट्रिक पूरी की. कगिसो रबाडा ने मैच के 20 ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट अपने नाम किए. रबाडा ने 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर क्रिस वोक्‍स को आउट किया. इसके बाद दूसरी गेंद पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन को आउट किया और उसके बाद तीसरी गेंद पर फिर से क्रिस जॉर्डन को आउट किया. इसी के साथ उन्‍होंने अपनी हैट्रिक भी पूरी कर ली. टी20 विश्‍व कप 2021 में तीसरी हैट्रिक है. मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड को 10 रन से अपने नाम कर लिया. हालांकि दक्षिण अफ्रीका की टीम अब इस विश्‍व कप से बाहर हो गई है. इंग्‍लैंड इससे पहले अपने चार मैच जीत चुकी थी और उसने सेमीफाइनल में भी जगह पक्‍की कर ली थी. अब ग्रुप एक से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दो टीमें इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया की हो गई हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, अफगानिस्‍तान का ये खिलाड़ी फिट 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए और इंग्‍लैंड को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया. हालांकि दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. पारी के तीसरे ओवर में रीजा हेंड्रिक्स दो रन बनाकर आउट हो गए. हेंड्रिक घुटने के बल नीचे गए और गेंद को स्क्वायर की ओर स्वीप करने का प्रयास किया लेकिन वह पूरी तरह से चूक गए और मोइन अली द्वारा बोल्ड किए गए. डी कॉक और वैन डेर डूसन ने फिर हाथ मिलाया और दक्षिण अफ्रीका को छह ओवर के बाद 40 रन पर ले गए. दोनों बल्लेबाजों ने चतुराई से आक्रमण करने वाले स्ट्रोक चुने और स्कोरबोर्ड को टिके रखने के लिए कभी-कभार बाउंड्री मारते रहे. दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की ठोस साझेदारी को 12वें ओवर में आदिल राशिद ने तोड़ा, क्योंकि डी कॉक (34) स्पिनर के खिलाफ बड़े कदम उठाते दिखे, लेकिन उन्हें समय सही नहीं मिला और वह लॉन्ग-ऑफ पर कैच आउट हो गए. 11.2 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका को 86/2 पर छोड़ दिया.