News Nation Logo

इस खिलाड़ी के समर्थन में आए रोहित, बोले- T-20 वर्ल्ड कप में दिखाएंगे दमखम

आईपीएल में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर निशाने पर आए हार्दिक पांड्या का रोहित शर्मा ने समर्थन किया है. रोहित ने कहा कि आईपीएल में नहीं चलने के बावजूद वह टी 20 विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 09 Oct 2021, 02:46:02 PM
rohit and hardik

Rohit and hardik (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • आईपीएल में हार्दिक ने निराशाजनक प्रदर्शन किया
  • हार्दिक ने पांच मैचों में एक भी गेंद नहीं फेंकी
  • रोहित को उम्मीद, टी ट्वेंटी में करेंगे बेहतर प्रदर्शन

 

 

नई दिल्ली:

आईपीएल में निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर निशाने पर आए हार्दिक पांड्या का रोहित शर्मा ने समर्थन किया है. रोहित ने कहा कि आईपीएल में नहीं चलने के बावजूद वह टी 20 विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि हार्दिक की गुणवत्ता के बारे में कोई संदेह नहीं है. पांड्या ने आईपीएल 2021 के यूएई चरण के दौरान खेले गए पांच मैचों में एक भी गेंद नहीं फेंकी, और यह भारत के लिए टी 20 विश्व कप में जाने के लिए चिंता का विषय हो सकता है. पांड्या को लेकर रोहित ने कहा, पांड्या दिन पर दिन बेहतर हो रहे हैं, केवल चिकित्सा विशेषज्ञ ही जानते थे कि हार्दिक कब गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : आज रोहित शर्मा को अपने हिटमैन का असली रवैया दिखाना ही होगा

रोहित ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद कहा, "फिजियो, ट्रेनर, मेडिकल टीम हार्दिक पर काम कर रही है. अभी तक, मुझे केवल इतना पता है कि उसने अभी तक एक भी गेंद नहीं फेंकी है. हम एक समय में एक गेम खेलना चाहते थे और देखना चाहते थे कि वह कहां खड़ा है. आपने देखा कि उसने हैदराबाद के खिलाफ भी गेंदबाजी नहीं की, लेकिन वह दिन ब दिन बेहतर हो रहा है. हो सकता है कि वह अगले हफ्ते गेंदबाजी करने में सक्षम हो सकता है. रोहित ने कहा, मेरा मतलब है कि केवल डॉक्टर या फिजियो ही उस पर अपडेट दे पाएंगे.

रोहित बोले-हार्दिक एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी
पिछले हफ्ते मुंबई के कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि हार्दिक को ज्यादा गेंदबाजी करने से उनकी बल्लेबाजी भी प्रभावित कर सकता है. हालांकि गेंदबाजी नहीं करने के बावजूद आईपीएल में उनका बल्ले से प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. हार्दिक ने 14.11 की औसत और 113.39 की स्ट्राइक रेट से केवल 127 रन बनाए. इस सबके बावजूद रोहित ने हार्दिक को विश्व कप में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में समर्थन किया है.

रोहित बोले-हार्दिक की गुणवत्ता को जानते हैं

मैच के बाद रोहित ने कहा, 'जहां तक ​​उसकी बल्लेबाजी का सवाल है, हां, वह थोड़ा निराश होगा, लेकिन हम उसकी गुणवत्ता जानते हैं. वह एक टैलेंटेड वाला खिलाड़ी है, इसमें कोई संदेह नहीं है, और वह पहले भी कठिन परिस्थितियों से वापस आ चुका है. वह अपनी बल्लेबाजी से खुश नहीं होगा लेकिन टीम को उसकी क्षमता पर भरोसा है. मुझे व्यक्तिगत रूप से उसकी क्षमता पर भरोसा है. 

हार्दिक के लिए सिर्फ एक पारी की दरकार

"जब आप उसे देखते हैं, तो मैदान पर जाते ही वह हर बार बेहतर होता जा रहा है. उसके जैसे खिलाड़ी को शायद अपने स्वाभाविक तरीके से वापस आने में सिर्फ एक अच्छी पारी दूर है. हमने देखा है कि उसने पहले भी ऐसा किया है. टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 17 अक्तूबर को ओमान और पपुआ न्यूगिनी के बीच खेला जाएगा. भारत टी-20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन पहले भारत में प्रस्तावित था। मगर कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया। टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें चार टीमें सुपर 12 में प्रवेश करेंगी. 

First Published : 09 Oct 2021, 02:37:25 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो