News Nation Logo
Banner
Banner

आज रोहित शर्मा को अपने हिटमैन का असली रवैया दिखाना ही होगा

आज पिछले मैच से फॉर्म में आए ईशान किशन को अपने खेल के अगले पड़ाव पर जाना होगा. आज सूर्य कुमार को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह हिलें नहीं, मुंबई का सूरज डूबेगा. आज हार्दिक पांड्या को भी बल्ले से बवाल करना होगा.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 08 Oct 2021, 11:36:30 AM
media handler

mumbai indians (Photo Credit: news nation)

highlights

  • आज मुकाबला मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा है
  • हैदराबाद की टीम को 171 रन से हराना होगा
  • रोहित, ईशान, स्काई और पांड्या को चमत्कार करना होगा

नई दिल्ली :

आज मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बड़ा है. हारना मना है. मैच छोड़ो, आज टॉस हारना भी मंजूर नहीं. अगर आज टॉस हार गए तो प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद टूट जाएगी. आज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ उसे मैच से पहले टॉस जीतना होगा. और, सिक्के का पक्ष लेने के बाद, केवल एक ही निर्णय लेना है- पहले बल्लेबाजी करना. पिच का मिजाज कैसा है, मौसम कैसा है, इन सभी सवालों को दरकिनार करते हुए आज उसे पहले बल्लेबाजी करनी है और सिर्फ इस बात पर ध्यान देना है कि अधिकतम रन कैसे बनाएं. कैसे बनाएं वो एवरेस्ट रनों का आज, जहां पहुंचने में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 171 रन दूर रह जाए. 171 रन दूर क्योंकि जीत का यह अंतर आज मुंबई इंडियंस की किस्मत चमकाएगा. उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी.

इसलिए आज मुंबई इंडियंस को अपने बल्लेबाजों से ज्यादा की जरूरत होगी। आज रोहित शर्मा को अपने हिटमैन का असली रवैया दिखाना होगा. आज पिछले मैच से फॉर्म में आए ईशान किशन को अपने खेल के अगले पड़ाव पर जाना होगा. आज सूर्य कुमार को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह हिलें नहीं, मुंबई का सूरज डूबेगा. आज हार्दिक पांड्या को भी बल्ले से बवाल करना होगा.

जब रंग बरसेंगे, 4 दोस्त!
हमने यहां केवल चार मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों का नाम लिया है क्योंकि ये चारों आज बेड़ा पार कर सकते हैं। लेकिन दिक्कत ये है कि शीर्ष क्रम के इन चारों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट सनराइजर्स के खिलाफ कुछ खास नहीं है. टी20 फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट बल्लेबाज की ताकत को दर्शाता है। आज आप भी सनराइजर्स के खिलाफ इन 4 बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट देखिए और अंदाजा लगाने की कोशिश कीजिए कि उनमें मुंबई को वह चमत्कारी जीत दिलाने की कितनी ताकत है.

रोहित, ईशान, स्काई और पांड्या... चलो आज करो रनों की बारिश!
सबसे पहले बात करते हैं मुंबई इंडियंस के सबसे बड़े बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा की। आईपीएल के 2018 सीजन से अब तक उन्होंने ऑरेंज आर्मी के नाम से मशहूर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के खिलाफ 106 का स्ट्राइक रेट बनाया है. सनराइजर्स के खिलाफ ईशान किशन का स्ट्राइक रेट 100 से भी कम है। उन्होंने सिर्फ 95 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ने सनराइजर्स के खिलाफ 112 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट सिर्फ 105 है. अब आज अगर मुंबई इंडियंस को कुछ बड़ा करना है, चमत्कारी जीत दर्ज करनी है तो इन चारों बल्लेबाजों को इस स्ट्राइक रेट को दरकिनार करते हुए कुछ नया करना होगा.

First Published : 08 Oct 2021, 09:48:08 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो