logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : चैंपियन को लेकर हो गई सबसे बड़ी भविष्यवाणी, भारत या इंग्लैंड नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी ट्रॉफी!

Pridiction For T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबलों का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच चैंपियन टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी हो गई है...

Updated on: 25 Jun 2024, 11:41 PM

नई दिल्ली:

Pridiction For T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 पूरे रोमांच के साथ आगे बढ़ते हुए सेमीफाइनल तक पहुंच चुका है. भारत, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने टॉप-4 के लिए क्वालीफाई किया है. ये वर्ल्ड कप किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं रहा है. कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. ऐसे में अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ब्रैड हॉग ने एक ऐसी भविष्यवाणी कर दी है, जिसने सभी को चौका दिया है. उनका कहना है कि ये टी-20 वर्ल्ड कप भारत, इंग्लैंड नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका जीत सकती है. 

ब्रैड हॉग ने की बड़ी भविष्यवाणी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के विनर के तौर पर ब्रैड हॉग ने साउथ अफ्रीका का नाम चुना है. उनका मानना है कि ये टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी जीत सकती है. हॉग ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि इस बार साउथ अफ्रीका जीतेगा. उनकी टीम काफी मजबूत है. मेरा मानना है कि अगर अफ्रीका निडर होकर सेमीफाइनल जीत लेती है, तो यह टीम फाइनल जीतकर विश्व विजेता बनने वाली है. इस टीम के पास बहुत कॉम्बिनेशन है, आक्रामकता है और सभी खिलाड़ी पोलाइट भी हैं. मुझे कप्तान के तौर पर एडन मार्करम काफी ज्यादा पसंद हैं, जो सब्र के साथ बेहतरीन फैसले लेते हैं. टीम को केवल निडर होकर कंडीशंस के साथ तालमेल बैठाकर क्रिकेट खेलना होगा."

विजयरथ पर सवार है साउथ अफ्रीका

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एडेन मार्करम की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीका की टीम बेहतरीन फॉर्म में आगे बढ़ रही है. इस टीम ने अब तक एक भी मैच नहीं हारा है. पहले लीग स्टेज पर सभी 4 मैच जीते और फिर सुपर-8 में भी सभी 3 मैच जीतकर सबसे पहले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया. इस बात में शक नहीं है कि ये टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है. लेकिन, इस टीम का पास्ट रिकॉर्ड काफी खराब है. अक्सर बड़े मैचों में ये टीम चोक करती है, जिसके चलते इसे क्रिकेट जगत में 'चोकर' भी बोलते हैं. 

साउथ अफ्रीका का सामना सेमीफाइनल में अफगानिस्तान से होगा. ये मैच 27 जून को सुबह-सुबह 6 बजे शुरू होगा. यदि साउथ अफ्रीका इस मैच को जीतने में कामयाब होती है, तो वह 29 जून को होने वाले फाइनल में पहुंच जाएगी. 

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा की फैन हुई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की WIFE, तारीफ में कहीं बड़ी-बड़ी बातें