logo-image

Babar Azam Birthday: स्पेशल है बाबर आजम का 28वां बर्थडे, 15 देशों के कप्तान के साथ किया सेलिब्रेट

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कल से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है.

Updated on: 15 Oct 2022, 11:03 AM

नई दिल्ली:

Babar Azam Birthday: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कल से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है. इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले सभी टीमों के कप्तान अपनी-अपनी जर्सी में एक साथ सामने आए और पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. इसके साथ ही यह पल पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के लिए भी यादगार बन गया. दरअसल आज बाबर आजम का जन्मदिन है. वह आज 28 साल के हो गए हैं. उनका यह जन्मदिन काफी स्पेशल है क्योंकि उन्होंने 15 देशों के टीमों के कप्तान के साथ अपना ये जन्मदिन मनाया और केक काटा है. टी20 वर्ल्ड का सबसे बड़ा हाईवोल्टेज वाला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होगा जब भारत और पाकिस्तान (Pakistan) की टीम एक दूसरे से भिड़ेगी.

टी20 वर्ल्ड कप की सभी टीमों के कप्तानों ने एक साथ बैठकर फोटो शूट भी किया और खूब सेल्फी भी ली. आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर तस्वीरे शेयर की हैं. जिसमें देखा जा सकता है ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) सेल्फी ले रहे हैं, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केन विलियमसन (Kane Williamson), बाबर आजम, जोस बटलर (Josh Butler) समेत सभी टीमों के कप्तान नजर आ रहे हैं.  

बाबर आजम की करियर काफी शानदार रहा है. उन्होंने 42 टेस्ट मैचों में 47.3 की औसत से 3122 रन बनाए हैं. जबकि वनडे के 92 मैचों में 59.79 की औसत से 4664 रन बनाए हैं. वहीं टी20 के 92 मैचों में उन्होंने 43.66 की औसत से 3231 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: Sourav Ganguly: 'दादा के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं कहा', BCCI अधिकारी का बड़ा बयान