News Nation Logo

Sourav Ganguly: 'दादा के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं कहा', BCCI अधिकारी का बड़ा बयान

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 15 Oct 2022, 07:50:24 AM
souravganguly 1644835609

Sourav Ganguly (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Sourav Ganguly BCCI President: बीसीसीआई के अध्यक्ष पर से सौरभ गांगुली की विदाई लगभग तय मानी जा रही है. उनकी जगह 1983 वर्ल्ड की विजेता टीम के हिस्सा रहे रोजर बिन्नी (Roger Binny) को बीसीसीआई की अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जा रही है. बीसीसीआई पद के नॉमिनेशन हो चुके हैं और रोजर बिन्नी ने अपना आवेदन भी कर दिया है. इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि 18 अक्टूबर को उन्हें निर्विरोध चुना जा सकता है.

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि बोर्ड की मीटिंग में अधिक सदस्यों ने गांगुली का विरोध किया था. लेकिन अब इसको लेकर बोर्ड के पूर्व कोषाध्यक्ष और आईपीएल (IPL) के चेयरमैन बनने जा रहे अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जो भी रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है वह सब बकवास है. गांगुली के खिलाफ किसी ने एक शब्द नहीं बोला है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में इन खिलाड़ियों की दहशत, जड़ें हैं सबसे ज्यादा छक्के

उन्होंने कहा, 'भारत की आजादी के बाद से बीसीसीआई में ऐसा कोई अध्यक्ष नहीं रहा जो तीन साल से ज्यादा इस पद पर रहा हो. ये सभी मीडिया की अटकलबाजियां हैं कि दादा को यह कहा गया या फिर कुछ सदस्य उनके खिलाफ थे. किसी ने भी उनके खिलाफ एक शब्द नहीं बोला है.  कोविड-19 (Covid-19) द्वारा पेश की गयी चुनौतियों के बावजूद बीसीसीआई ने जिस तरह से सब मैनेज किया, इससे सारे लोग काफी खुश थे.'

धूमल ने कहा, 'दादा का भारतीय कप्तान के तौर पर करियर काफी शानदार रहा है. वह बेस्ट कप्तानों में से एक थे. हमने एक टीम की तरह काम किया. दादा रोजर और नामांकन भरने गए सभी लोगों के साथ थे. सब चीजों पर पहले ही चर्चा की गई थी और दादा से भी बात की गई. उन्हें आईपीएल चेयरमैन के पद की पेशकश भी की गई थी. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. लोगों की अलग विचारधाराएं हो सकती हैं क्योंकि हम लोकतंत्र में रहते हैं. जब बीसीसीआई की बात आती है तो हर किसी का ध्यान इस पर होता है कि भारतीय क्रिकेट को किस तरह आगे बढ़ाया जाए.

First Published : 15 Oct 2022, 07:50:24 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.