News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

NZ vs ENG: इंतकाम की आग में जल रहा होगा न्यूजीलैंड, जानिए किस बात का लेना है बदला

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड अपने-अपने ग्रुप में दोनों टीमों ने चार-चार मैच जीते हैं और एक-एक मैच हारे हैं.  ऐसे में दोनों टीम की फॉर्म टक्कर की दिखाई दे रही है. अब प्रशंसकों की निगाह मैच पर है. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 09 Nov 2021, 08:31:51 PM
England vs New Zealand6765757

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में बुधवार यानी 10 नवंबर को सेमीफाइनल  में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होनी है. यह मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है. क्रिकेट प्रशंसकों की नजर इस मैच पर लगी है सिर्फ इसलिए नहीं कि यह सेमीफाइनल मैच है बल्कि इसलिए भी क्योंकि क्रिकेट के इतिहास का सबसे रोमांचक फाइनल भी दोनों टीमों के बीच हो चुका है. जी हां, ये दोनों टीमें इससे पहले साल 2019 में वनडे के फाइनल में एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं.  इस मैच को हर क्रिकेट प्रशंसक याद करता है. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

कमाल की बात ये है कि यह फाइनल मैच, क्रिकेट के इतिहास में सबसे रोमांचक फाइनल मैचों में से एक माना जाता है. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए. इंग्लैंड के सामने 242 का टारगेट था लेकिन इंग्लैंड ने भी 241 रन ही बनाए. इसके बाद सुपरओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए. इसके बाद ज्यादा बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड को टूर्नामेंट का विजेता घोषित किया गया. इस हार के बाद न्यूजीलैंड अपना पहला वर्ल्ड कप खिलाब जीतने से वंचित रह गई थी. 

अभी भी न्यूजीलैंड उस हार को भूला नहीं होगा. बुधवार को टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड फिर से आमने-सामने होंगे. न्यूजीलैंड उस हार का बदला लेने की कोशिश करेगा. अभी तक टूर्नामेंट में दोनों टीमें अलग-अलग ग्रुप में थीं और अपने-अपने ग्रुप में दोनों टीमों ने चार-चार मैच जीते हैं और एक-एक मैच हारे हैं.  ऐसे में दोनों टीम की फॉर्म टक्कर की दिखाई दे रही है. अब प्रशंसकों की निगाह मैच पर है. 

First Published : 09 Nov 2021, 08:31:51 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो