News Nation Logo
Banner
Banner

एमएस धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में मेंटर बनने का नहीं ले रहे कोई पैसा

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी के बारे में महत्वपूर्ण सूचना मिली है. इससे तमाम क्रिकेट प्रशंसकों की नजर में उनका सम्मान और ज्यादा बढ़ गया है. आईपीएल (IPL) के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की शुरुआत होनी है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 12 Oct 2021, 06:36:29 PM
MS Dhoni Biography

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आईपीएल के बाद 17 अक्टूबर से दुबई में शुरू होना टी-20 वर्ल्ड कप 
  • सालों  भारतीय टीम का कप्तान रहने के बाद अब मेंटर के रोल में धोनी 
  • भारतीय क्रिकेट प्रेमी कर रहे हैं धोनी के इस कदम की सराहना

नई दिल्ली :

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मेंटर की भूमिका निभाएंगे. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने बताया कि वह इस काम के लिए कोई मानदेय नहीं ले रहे हैं. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि महेंद्र सिंह धोनी इस काम के लिए एक भी पैसा नहीं ले रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को एएनआई से बातचीत में बताया कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में मेंटर बनने का कोई पैसा नहीं ले रहे हैं. वह बिना चार्ज के ही यह काम करेंगे. 

इसे भी पढ़ेंः KL Rahul का क्या होगा, Punjab Kings में रहेंगे या नहीं? 

बता दें कि आईपीएल (IPL) के दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की शुरुआत होनी है. यह वर्ल्ड कप भी आईपीएल की तरह दुबई में ही होना है. इसके लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में बतौर मेंटर शामिल किया गया है. वह वर्ल्ड कप के दौरान टीम को गाइड करते रहेंगे. 

बता दें कि साल 2007 में पहला टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुआ था. इसमें भारतीय टीम विजेता रही थी. उस समय महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के कप्तान थे. तब भारत ने फाइनल में पाकिस्तान की टीम को हराया था. उसके बाद से अब तक भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी है. अब 17 अक्टूबर से दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप होना है. 14 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप में विराट कोहली भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. विराट कोहली ने भी घोषणा कर दी है कि बतौर कप्तान यह उनका अंतिम टी-20 टूर्नामेंट है. 

कुछ समय पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास ले लिया था. जब टी-20 वर्ल्ड कप की आईसीसी (ICC) ने घोषणा की तो बीसीसीआई (BCCI) ने फिर से महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम से जोड़ने का एलान किया लेकिन इस बार वह कप्तान की बजाय मेंटर के रोल में होंगे. इस एलान के बाद से ही क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में सवाल था कि महेंद्र सिंह धोनी इसके लिए कितनी फीस लेंगे.  अब बीसीसीआई के सचिव अमित शाह ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी इस काम के लिए कोई भी चार्ज नहीं ले रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी के इस कदम की तमाम क्रिकेट प्रेमी सराहना कर रहे हैं. 

First Published : 12 Oct 2021, 05:53:59 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो