News Nation Logo

KL Rahul का क्या होगा, Punjab Kings में रहेंगे या नहीं? 

KL Rahul एक बार आरेंज कैंप लेकर दूसरी बार भी आरेंज कैप की रेस में हैं लेकिन ऐसी परफॉर्मेंस के बाद भी शायद अगले आईपीएल में पंजाब किंग्स उन्हें न ले.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 12 Oct 2021, 12:57:23 PM
KL Rahul i565656565656

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पंजाब किंग्स के कप्तान है केएल राहुल
  • अगले आईपीएल में होने हैं मेगा आक्शन
  • तमाम टीमों की नजर मेगा आक्शन पर 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में पंजाब किंग्स बेशक बाहर हो गई हो लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) की बैटिंग के भरपूर चर्चे हैं. केएल राहुल ने 13 मैचों में 626 रन बनाए हैं. वह आरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं. हालांकि कई टीमों के बल्लेबाज उनसे आरेंज कैप हथियाने की रेस में हैं और केएल राहुल की टीम पंजाब किंग्स आईपीएल से बाहर भी हो चुकी है तो ऐसे में उनकी आरेंज कैप सुरक्षित रहेगी, ऐसी संभावना नजर नहीं आती लेकिन केएल राहुल ने 626 रन सिर्फ 13 मैचों में बनाए हैं, जबकि जो भी बल्लेबाज इस समय आरेंज कैप की रेस में हैं, उन्होंने 14 या 15 मैच खेले हैं और अभी भी केएल राहुल से पीछे हैं.

इसे भी पढ़ेंः विराट कोहली का IPL कप्तानी सफर जहां शुरू हुआ, वहीं खत्म हुआ

यहां ये भी बता दें कि केएल राहुल ने आईपीएल 2020 में भी 14 मैचों में 670 रन बनाए थे और आरेंज कैप के खिताब अपने नाम किया था. अब दो आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी से केएल राहुल जबर्दस्त तारीफ बटोर रहे हैं.  ऐसी शानदार परफॉर्मेंस के बाद भी शायद केएल राहुल (KL Rahul) अगले आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम में न दिखें. दरअसल, लगातार शानदार बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल, पंजाब किंग्स से साल 2018 में जुड़े थे. तब से अब तक वह कभी भी पंजाब को आईपीएल का खिताब नहीं दिला पाए हैं. इस बार भी पंजाब की टीम आईपीएल के प्लेआफ में भी नहीं पहुंच सकी. इसके बाद कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है केएल राहुल, पंजाब किंग्स से अलग हो सकते हैं. सोशल मीडिया पर केएल राहुल और पंजाब किंग्स प्रबंधन में मनमुटाव के भी चर्चे हैं. 

वहीं, दावा किया जा रहा है कि तमाम आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें राहुल को अपनी टीम में शामिल करने के प्रयास में हैं. अगले साल यानी IPL 2022 में मेगा आक्शन होने हैं. माना जा रहा है कि तमाम आईपीएल फ्रेंचाइजी केएल राहुल के लिए बढ़ चढ़कर बोली लगा सकती हैं. मेगा आक्शन में क्या नियम होंगे यह अभी भी अनिश्चित है. 
कितने खिलाड़ी रिटेन होंगे यह अभी तक पता नहीं हैं लेकिन आरटीएम (राइट टू मैच) की सुविधा अभी भी टीमों के पास होगी. ऐसे में मनमुटाव के बावजूद केएल राहुल को पंजाब किंग्स रिटेन कर सकती है. अब आईपीएल प्रशंसकों के जेहन में भी सवाल उठ रहा है कि अगले आईपीएल में केएल राहुल किस टीम में रहते हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें भी देख रही हैं कि अगले आईपीएल में रिटेंशन के संबंध में क्या नियम आते हैं. यहां आपको यह भी बता दें कि अगले आईपीएल में 8 के बजाय 10 टीमें रहेंगी. अगली बार खिलाड़ियों के लिए मेगा आक्शन होंगे, जिस कारण तमाम टीमों के चेहरे बदले हुए नजर आएंगे. वर्तमान टीमें अभी से मेगा आक्शन के लिए रणनीति 
बनाने में जुटी हैं लेकिन नये नियमों का सबको इंतजार है. 

First Published : 12 Oct 2021, 11:47:25 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.