logo-image

T20 WC: 'मेलबर्न मेरा घरेलू मैदान...' पाकिस्तानी गेंदबाज की भारत को चेतावनी

23 अक्टूबर को होने वाली भारत पाक भिड़ंत से पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस राऊफ ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दी है.

Updated on: 30 Sep 2022, 11:39 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होना है. भारत पाक के बीच ये महामुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. दोनों टीमें कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं इसलिए ICC टूर्नामेंट्स में इन मैचों की अहमियत काफी बढ़ जाती है. इसी बीच 23 अक्टूबर को होने वाली भारत पाक भिड़ंत से पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस राऊफ (Haris Rauf) ने टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी दी है.

'मेलबर्न मेरा होम ग्राउंड, यहां पाक को हराना मुश्किल'
इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांचवे टी-20 मुकाबले के बाद पाकिस्तानी पेसर हारिस राऊफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेलबर्न मेरा होम ग्राउंड है. मैं मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता हूं और मुझे मैदान की परिस्थितियों के बारे में पूरा अंदाजा है. मैंने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है कि भारत को इस मैदान पर कैसे हराया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA T20: जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज होंगे टीम इंडिया का हिस्सा, BCCI का ऐलान

'एशिया कप में मिला कॉन्फिडेंस'
हैरिस राऊफ ने भारत के खिलाफ मैच पर बात करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में हमेशा दबाव रहता है. मैं ये दबाव इससे पहले भी विश्व कप में महसूस कर चुका हूं लेकिन एशिया कप 2022 में खेले गए दो मुकाबलों में मुझे कोई प्रेशर नहीं दिखा. मूझे टी-20 विश्व कप में अपना बेस्ट देना है.

ये भी पढ़ें: T20 WC के हिस्सा नहीं होंगे Jasprit Bumrah और Ravindra Jadeja, फैंस बोले- भूल जाओ वर्ल्ड कप

टी-20 विश्व कप 2021 में मिली हार, एशिया कप में 1-1
आपको बताते चले कि टी-20 विश्व कप 2021 में भी भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ ही था. इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. इसके बाद दोनों टीमें एशिया कप 2022 में भिड़ी. टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था लेकिन सुपर फोर के मैच में पाकिस्तान ने बदला लेते हुए भारत को 5 विकेट से हराया था.