logo-image

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से पहले सदमें में इंडिया! जसप्रीत बुमराह टीम से आउट

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीज बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते पूरे टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 29 Sep 2022, 03:37 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीज बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के चलते पूरे टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह चोट के चलते एशिया कप 2022 में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. इसके बाद बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से वापसी हुई. यहां दो मैच खेलने के बाद बुमहार चोटिल हो गए और अब टी-20 विश्व कप से भी बाहर हो गए हैंं.

पीठ में चोट के चलते बाहर हुए बुमराह 

आपको बता दें कि कमर में तकलीफ के चलते जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पहला टी-20 मैच नहीं खेले थे और अब बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर है और वो क्रिकेट से करीब 6 हफ्ते तक दूर रह सकते हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है. हालांकि अभी बीसीसीआई का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: मैदान पर पहुंचा रोहित शर्मा का फैन, देख के हो गया गया इमोशनल, पैरों में जा गिरा

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

एशिया कप में भी नहीं खेल पाए थे बुमराह

एशिया कप 2022 में भी चोट के चलते जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे और यहां टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आई. भारतीय टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी और सुपर फोर स्टेज से ही बाहर हो गई थी. टीम इंडिया को सुपर फोर में पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.