logo-image

WIvsIRE : नामीबिया के बाद आयरलैंड ने किया कारनामा, वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त

West Indies vs Ireland : T20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में आज आयरलैंड ने ग्रुप बी के मैच में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात दे दी है.

Updated on: 21 Oct 2022, 03:48 PM

highlights

  • आयरलैंड ने किया उलटफेर
  • वेस्टइंडीज को 9 विकेट से दी मात
  • वेस्टइंडीज की टीम कुछ खास कमाल नहीं कर सकी

नई दिल्ली:

West Indies vs Ireland : T20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में आज आयरलैंड ने ग्रुप बी के मैच में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात दे दी है. नामीबिया के बाद आयरलैंड इस साल दूसरी ऐसी टीम बन गई है जिसने बड़ा उलटफेर किया है. आप जानते ही हैं कि नामीबिया ने श्रीलंका को पहले ही मुकाबले में हरा दिया था. आयरलैंड की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. पॉल ने शानदार शतकीय पारी खेलकर जीत की नींव रखी, वहीं कप्तान एंड्रयू ने अच्छा खासा योगदान टीम की जीत में दिया. अगर वेस्टइंडीज की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम ज्यादा कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

यह भी पढ़ें- INDvsPAK : अगर बारिश आएगी तो क्या होगा, किस तरह बांटे जाएंगे पॉइंट्स

वेस्टइंडीज नहीं कर सकी कमाल

वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना था जो ज्यादा कारगर साबित नहीं हो पाया. केवल 146 रन ही पूरी टीम 20 ओवर में बना सकी. वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रेंडन किंग ने सबसे ज्यादा रन वाली पारी खेली. उन्होंने 48 बॉलों में 62 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल था. हालांकि टारगेट इतना छोटा भी नहीं था जिस तरीके से आयरलैंड की टीम ने उसको चेंज किया.

यह भी पढ़ें- INDvsPAK : पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तय हुई प्लेइंग इलेवन, ये होंगे 11 खिलाड़ी!

आयरलैंड की शानदार गेंदबाजी

आयरलैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो पहला विकेट 124 रन पर गिरा. यानी सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था. ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि गेंदबाजी में भी आयरलैंड ने जबरदस्त जान दिखाइ. मार्क ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए वहीं ज्यादातर गेंदबाजों के आंकड़ों को देखेंगे तो इकोनॉमिकल सभी रहे. वेस्टइंडीज की हार से बड़ी टीमों के लिए चेतावनी है कि छोटी टीमों को कम ना आंके नहीं तो रिजल्ट उनके खिलाफ भी जा सकता है.