News Nation Logo

IPL-14 के सबसे तेज गेंदबाज को मिला गिफ्ट, T-20 विश्व कप के लिए UAE में रुकेंगे

आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद फेंककर अचानक सुर्खियों में आए उमरान मलिक को टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के लिए नेट बॉलर के रूप में यूएई में रहने को कहा गया है. वह आईपीएल से पहले जम्मू-कश्मीर के लिए केवल एक लिस्ट ए मैच व एक टी20 मैच खेल चुके हैं.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 10 Oct 2021, 11:00:46 AM
umran malik

Umran Malik (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • उमरान को नेट बॉलर के रूप में यूएई में रहने को कहा गया
  • सबसे तेज गेंद फेंक अचानक सुर्खियों में आए थे उमरान
  • टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा

 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद फेंककर अचानक सुर्खियों में आए उमरान मलिक को टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के लिए नेट बॉलर के रूप में यूएई में रहने के लिए कहा गया है. उमरान ने आईपीएल से पहले जम्मू-कश्मीर के लिए केवल एक लिस्ट ए गेम और एक टी20 मैच खेला था. शुरुआत में उन्हें इस सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नेट बॉलर के रूप में भर्ती किया गया था. जब टी. नटराजन को कोविड -19 के कारण बाहर कर दिया गया था, तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. उमरान ने पहले ही मैच में अपना प्रभाव छोड़ते हुए 150kph की रफ्तार से गेंद फेंककर सुर्खियों में आ गए थे.  

यह भी पढ़ें :  उमरान मलिक के बारे में जानिए इतिहास, 153 KM की रफ्तार से गेंद फेंक मचाई सनसनी

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने दूसरे मैच में उन्होंने चार रन से जीत हासिल करने में मदद की. उमरान ने इस मैच में 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर सनसनी मचा दी थी. उमरान का आईपीएल 2021 की अब तक की सबसे तेज गेंद के रूप में रिकॉर्ड दर्ज किया गया. इस उपलब्धि के बाद विराट कोहली को खेल के बाद उमरान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट हर साल प्रतिभाओं को सामने लाता है, एक खिलाड़ी को 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है. यहां से खिलाड़ियों की प्रगति को समझना जरूरी है.’ विराट ने कहा था कि तेज गेंदबाजों का मजबूत होना हमेशा भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है और जब भी आप इस तरह की प्रतिभा देखते हैं, तो आपकी नजर उन पर होगी और सुनिश्चित करें कि आप उनकी क्षमता को अधिकतम करें जो पहले से ही आइपीएल स्तर पर देखा जा रहा है.

भारत टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज के मुकाबले 23 अक्टूबर से खेले जाएंगे. जबकि 17 अक्टूबर से क्वालीफायर राउंड की शुरुआत होगी. टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें दो अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है. आईसीसी की टी20 रैंकिंग की टॉप आठ टीमों के अलावा चार टीमें क्वालिफायर राउंड से चुनी जाएंगी. 

First Published : 10 Oct 2021, 11:00:46 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.