News Nation Logo

उमरान मलिक के बारे में जानिए इतिहास, 153 KM की रफ्तार से गेंद फेंक मचाई सनसनी

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने तेज गेंदबाजी की बदौलत इस आईपीएल में अचानक से छा गए हैं. महज दो ही मैचों में अपनी तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने की बदौलत आईपीएल में सनसनी मचा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 07 Oct 2021, 06:02:01 PM
umran malik

Umran Malik (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया
  • उमरान ने पहला मुकाबला केकेआर के खिलाफ खेला था
  • 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर चौंकाया

 

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपने तेज गेंदबाजी की बदौलत इस आईपीएल में अचानक से छा गए हैं. महज दो ही मैचों में अपनी तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने की बदौलत आईपीएल में सनसनी मचा दी है. उन्होंने आईपीएल 2021 में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया और हर किसी को हैरान कर दिया है. 
उमरान मलिक ने इस सीजन में सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबला खेला था. इस मैच में आते ही उन्होंने बल्लेबाजों के चेहरे पर पसीना ला दिया और लगभग 151.03 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर सबको हैरत में डाल दिया. वहीं दूसरे मुकाबले में उनकी तेज रफ्तार ने सीनियर क्रिकेट प्लेयर्स की नजरों में छा गए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: MI की जीत पर RCB और CSK के कप्तान मना रहे जश्न!

भले ही इन दोनों मैच में उन्हें ज्यादा विकेट लेने में सफलता नहीं मिल पाई हो, लेकिन उनकी तेज रफ्तार ने सभी को चर्चा करने पर जरूर मजबूर कर दिया है. अपने दूसरे मुकाबले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उमरान मलिक ने लगभग 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और लोकी फर्ग्युसन को पीछे छोड़ दिया. फर्ग्युसन ने इस सीजन 152.75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली है. टॉप दो में उमरान मलिक और फर्ग्युसन हैं और तीसरे स्थान पर फिर से फर्ग्युसन का ही नाम है. चौथे और पांचवें स्थान पर उमरान मलिक का नाम आता है. इसके बाद एनरिक नॉर्टजे का नाम शामिल है. उमरान ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में 4 ओवरों में 21 रन देकर 1 विकेट लिए.

22 नवंबर 1999 को जम्मू कश्मीर में जन्में उमरान मलिक इसी साल नवंबर में 22 साल के हो जाएंगे. उमरान डोमेस्टिक क्रिकेट में वो जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करते हैं. आंकड़ों की बात करें तो वह अभी तक केवल एक लिस्ट ए मैच खेला है और आईपीएल समेत कुल मिलाकर तीन टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने अपना टी20 डेब्यू 18 जनवरी को सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ किया था. हालांकि लिस्ट ए करियर में उनका रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है और अपने 10 ओवरों के स्पेल में उन्होंने 98 रन दे दिए थे और सिर्फ एक विकेट ले पाए थे. गति और लाइन को देखते हुए कहा जा सकता है कि वे काफी आगे तक जाएंगे. जम्मू कश्मीर से आने वाले उमरान मलिक को टी नटराजन के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था. नटराजन कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उमरान मलिक ने अपना आईपीएल डेब्यू केकेआर की टीम के खिलाफ किया था. 

First Published : 07 Oct 2021, 11:07:39 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो