News Nation Logo

भारत बनाम पाकिस्‍तान : विराट कोहली और एमएस धोनी के सामने सबसे बड़ी उलझन 

आईपीएल 2021 के बाद अब टीम इंडिया टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान का आगाज करने जा रहा है. भारतीय टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. 24 अक्‍टूबर को इस साल का सबसे बड़ा क्रिकेट मुकाबला होने जा रहा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Oct 2021, 06:56:31 PM
KL Rahul Pant

KL Rahul Pant (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के बाद अब टीम इंडिया टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान का आगाज करने जा रहा है. भारतीय टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. 24 अक्‍टूबर को इस साल का सबसे बड़ा क्रिकेट मुकाबला होने जा रहा है. भारत और पाकिस्‍तान की टीमें जब भी मैदान पर उतरती हैं तो क्रिकेट का रोमांच सिर चढ़कर बोलता है. आईसीसी ने भी इस बात का पूरा इंतजाम किया है कि विश्‍व कप के शुरुआत से ही शानदार खेल हो. यही कारण है कि भारत और पाकिस्‍तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. सभी जानते हैं कि आपसी रिश्‍तों के कारण भारत और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज नहीं होती है, लेकिन आईसीसी की ट्रॉफी में दोनों आमने सामने होते हैं. इस बीच टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और नए मेंटॉर एमएस धोनी एक उलझन में फंस गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs PAK : मैच से पहले पाकिस्‍तान में हाहाकार, इस खिलाड़ी ने किया धमाका 

भारत और पाकिस्‍तान के बीच जब भी मुकाबला होता है तो दोनों टीमें दबाव में होती हैं. लेकिन इसे दिखाया नहीं जाता. जो टीम अपने भावनाओं पर काबू कर लेती है, वही टीम जीत हासिल करती है. भारतीय टीम पिछले कुछ साल में लगातार पाकिस्‍तान पर जीत दर्ज कर रही है. वहीं पाकिस्‍तान को लगातार हार मिल रही है. टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी समस्‍या ये है कि पाकिस्‍तान के खिलाफ कौन सी प्‍लेइंग इलेवन के साथ उतरा जाए. भारत के पास एक से एक धुरंधर हैं. एक ही नंबर पर बल्‍लेबाजी करने के लिए दो से तीन ऑप्‍शन हैं. लेकिन मैदान में कौन उतरेगा, ये अभी साफ नहीं हैं. वैसे कप्‍तान विराट कोहली चाहते थे कि रोहित शर्मा के साथ इशान किशन बतौर ओपनर उतरें, लेकिन केएल राहुल ने आईपीएल में 600 से ज्‍यादा रन बना दिए हैं, इसलिए विराट कोहली ने खुद कहा है कि वे राहुल के आगे नहीं सोच पा रहे हैं. लेकिन इशान किशन को भी कहीं न कहीं फिट बिठाना ही होगा. उनके बिना प्‍लेइंग इलेवन बनती हुई नजर नहीं आ रही है. वहीं गेंदबाजी में भी मामला फंसा हुआ है. भारत के पास एक से एक स्पिनर हैं और केवल दो ही मौका मिल सकता है. इसमें रविंद्र जडेजा और रवि अश्‍विन बाजी मार सकते हैं, लेकिन वरुण चक्रवर्ती को भी कम करके नहीं आंका जा सकता. वे छिपे रुस्‍तम हो सकते हैं. 

First Published : 19 Oct 2021, 06:56:31 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो