News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस भारतीय खिलाड़ी ने ली हैट्रिक, मचा तहलका

आज की तारीख भारतीय टीम के पक्ष में गवाही दे रहा है. आपको बता दें कि आज के ही दिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को साल 1987 में हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी. इस मैच में चेतन शर्मा ने हैट्रिक लेकर टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई थी.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 31 Oct 2021, 05:15:55 PM
Team India

playing 11 (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) का न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच अहम मुकाबला है. साल 2003 के वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम वर्ल्ड कप में कभी भी न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाई है. लेकिन आज की तारीख भारतीय टीम के पक्ष में गवाही दे रहा है. आपको बता दें कि आज के ही दिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को साल 1987 में हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली थी. इस मैच में चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने हैट्रिक लेकर टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई थी. चेतन शर्मा ने तीनों बल्लेबाजों को बोल्ड कर पवेलियन भेजा था. उसी तरह का खेल भारतीय टीम को आज के मैच में दिखानी है. आज के मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड (New Zealand)को हराती है तो उसकी सेमीफाइनल (Semi-Final) में जाने की राह आसान हो जायेगी.

यह भी पढ़ें: टीम के मेंटॉर धोनी के लिए आज का दिन है बेहद खास, ऐसे जीतेगी इंडिया

आपको बता दें कि चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने अपने छठे ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर केन रदरफोर्ड, इयान स्मिथ और इवेन चैटफील्ड को बोल्ड किया. उन्होने चौथे नंबर के बल्लेबाज रदरफोर्ड (26) को बोल्ड कर अपना पहला विकेट लिया, जो टीम का छठा विकेट था. इसके बाद 182 के ही टीम स्कोर पर इयान स्मिथ (0) और चैटफील्ड (0) को भी पैवेलियन भेज दिया. भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 1 विकेट खोकर 32.1 ओवर में आसानी से जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Dream XI Team : केएल राहुल को बनाएं कप्‍तान, ये हो सकती है ड्रीम 11 टीम

अब विराट कोहली (Virat kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम को भी उसी तरह का खेल दिखाना होगा. जिससे की टीम आसानी सेमीफाइन की ओर बढ़ सके. पिछले मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को छोड़ दें तो किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से रन नहीं निकला था. जबकि गेंदबाजों की हालत तो और भी खराब हो गई थी. किसी भी गेंदबाज को एक भी विकेट नसीब नहीं हो पाई थी. आज खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.  

 

 

 

First Published : 31 Oct 2021, 05:15:55 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.