logo-image

India-pakistan Match: धोनी के प्रदर्शन पर रहेगी निगाह!

महेंद्र सिंह धोनी टी-20 टीम के कप्तान बने थे तब भी उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में ही कप्तानी संभाली थी. साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान जिम्मेदारी संभालते हुए उन्होंने पहला टी-20 वर्ल्ड कप भारत को दिलाया था.

Updated on: 20 Oct 2021, 03:47 PM

highlights

  • 17 अक्टूबर को शुरू हुआ है टी-20 वर्ल्ड कप
  • 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का है मैच
  • भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को है मैच का इंतजार

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 world cup) शुरू हो चुका है. 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (India-pakistan Match) के बीच मैच है. इस मैच पर करोड़ों लोगों की निगाहें होंगी. भारतीय टीम में एक-एक खिलाड़ी पर टीम की निगाह होंगी. वहीं, इस दिन महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन पर भी निगाह होगी. चौंकिए नहीं, महेंद्र सिंह धोनी बल्ला लेकर मैदान पर नहीं उतरने वाले लेकिन धोनी का प्रदर्शन बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी पहली बार टीम के मेंटर के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. मेंटर के रूप में उनका पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होना है. कमाल की बात जब महेंद्र सिंह धोनी टी-20 टीम के कप्तान बने थे तब भी उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में ही कप्तानी संभाली थी. साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान जिम्मेदारी संभालते हुए उन्होंने पहला टी-20 वर्ल्ड कप भारत को दिलाया था. उस समय धोनी की कप्तानी की पूरी दुनिया में तारीफ हुई थी. उन्हें बतौर कप्तान शानदार रणनीतिकार और बेहद चतुर माना जाता है. 

इसे भी पढ़ेंः India-Pakistan Match 2021: आईपीएल के कारण पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन

अब उन्होंने मेंटर के रूप में जिम्मेदारी संभाली है. मेंटर के रूप में भी उनका पहला टी-20 वर्ल्ड कप है. हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि फिलहाल उन्हें मेंटर के रूप में सिर्फ टी-20 वर्ल्ड कप की जिम्मेदारी दी गई है लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद है कि मेंटर के रूप में भी वह पहला वर्ल्ड कप दिलाएंगे. 

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा तो मेंटर के रूप में धोनी का भी प्रदर्शन सबकी नजरों में होगा. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में रहे हैं. वह भारत के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीन बार आईसीसी खिताब भारत को दिला चुके हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने न केवल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप बल्कि 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती.