News Nation Logo

India-Pakistan Match 2021: आईपीएल के कारण पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन

24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर शाम को होगा. कई क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा है कि मैच से पहले ही पाकिस्तान टेंशन में होगा. दरअसल, कई कारण हैं जो पाकिस्तान के चिंतित कर रहे होंगे

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 20 Oct 2021, 11:46:27 AM
babar azam 3434343

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

भारत-पाकिस्तान मैच का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में यह बहुत हाईवोल्टेज मैच होगा. जब से टी-20 वर्ल्ड कप का अनाउंसमेंट हुआ है, भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा इंतजार इसी मैच का है. यह क्रिकेट का इतिहास रहा है कि जब भी भारत और पाकिस्तान ने बीच मैच होता है तो दर्शकों की संख्या जबर्दस्त होती है और जब बात वर्ल्ड कप की हो तो मैच और ज्यादा खास हो जाता है. कई क्रिकेट प्रेमी तो यहां तक कहते हैं कि भारत कप जीते या न जीते लेकिन पाकिस्तान से जरूर जीते. पाकिस्तान में भी वहां के क्रिकेट प्रेमी कुछ इसी तरह की बात कहते हैं. अब 24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर शाम को होगा. कई क्रिकेट एक्सपर्ट का दावा है कि मैच से पहले ही पाकिस्तान टेंशन में होगा. दरअसल, कई कारण हैं जो पाकिस्तान के चिंतित कर रहे होंगे- 

1. दुबई में आईपीएल का आयोजनः टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से दो दिन पहले ही आईपीएल (IPL-2021) खत्म हुआ है. आईपीएल का आयोजन दुबई में हुआ था और यहीं पर अब टी-20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन हो रहा है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की टीम में शामिल सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेल चुके हैं और दुबई के वातावरण, पिच, माहौल के अभ्यस्त हो चुके हैं. भारतीय खिलाड़ियों को अंदाजा होगा कि यहां पर किस तरह खेलना है. यह बात पाकिस्तान को टेंशन दे रही होगी. 

इसे भी पढ़ेंः T-20 world cup: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत को इन चीजों का रखना होगा ध्यान 

2. धोनी की वापसीः भारतीय ड्रेसिंग रूम में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी हो चुकी है. धोनी इस बार मेंटर के रूप में भारतीय टीम के साथ हैं. महेंद्र सिंह धोनी ही वह शख्स हैं, जिन्होंने सबसे पहले टी-20 वर्ल्ड कप यानी साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में भारत को जीत दिलाई थी. अब उनका दोबारा भारतीय टीम के साथ आना, टीम की रणनीति को नई धार देगा. यह बात पाकिस्तान की चिंता बढ़ा रही होगी. 

3. कुछ खिलाड़ियों पर निर्भरः क्रिकेट एक्सपर्ट व कमेंट्रेटर हर्षा भोगले का कहना है कि पाकिस्तान की टीम कुछ ही खिलाड़ियों पर निर्भर है. खासतौर से बैटिंग में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ही उनके की-प्लेयर हैं. अगर ये दोनों नहीं चले तो पाकिस्तान की बल्लेबाजी बिखर जाएगी, जबकि भारतीय टीम में ऐसी समस्या नहीं है. 

First Published : 20 Oct 2021, 11:26:36 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.