News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

India Pakistan Match: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों को निपटा दिया तो भारत की जीत पक्की

24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्हें रोकना भारत के लिए बहुत जरूरी है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 21 Oct 2021, 01:19:02 PM
mnatchyy

cricket (Photo Credit: social media)

highlights

  • दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर होगी भारत-पाक भिड़ंत
  • आज तक विश्व कप में भारत से नहीं जीता है पाकिस्तान
  • सभी की निगाहें लगी हैं मैच पर, रोमांचक टक्कर की उम्मीद

नई दिल्ली :

भारत और पाकिस्तान (India Pakistan Match) के बीच 24 अक्टूबर को मैच होना है. टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में यह बहुत हाईवोल्टेज मैच होगा. जब से टी-20 वर्ल्ड कप का अनाउंसमेंट हुआ है, भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों को सबसे ज्यादा इंतजार इसी मैच का है. यह क्रिकेट का इतिहास रहा है कि जब भी भारत और पाकिस्तान ने बीच मैच होता है तो दर्शकों की संख्या जबर्दस्त होती है और जब बात वर्ल्ड कप की हो तो मैच और ज्यादा खास हो जाता है. कई क्रिकेट प्रेमी तो यहां तक कहते हैं कि भारत कप जीते या न जीते लेकिन पाकिस्तान से जरूर जीते. पाकिस्तान में भी वहां के क्रिकेट प्रेमी कुछ इसी तरह की बात कहते हैं. अब 24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. 

इसे भी पढ़ेंः India-Pakistan Match: हार्दिक पांड्या करेंगे पाकिस्तान के खिलाफ बॉलिंग!

आपको बता दें कि आज तक वर्ल्ड कप में कभी भी पाकिस्तान ने भारत से मैच नहीं जीता है. आज तक भारत और पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार भिड़ंत हुई है, जिसमें हर बार भारत ने जीत हासिल की है. वहीं, वनडे वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमों के बीच सात बार आमना-सामना हुआ है. इसमें भी हर बार भारत ही जीता है. सभी भारतीयों को उम्मीद है कि भारत अपना यह रिकॉर्ड बरकरार रखेगा लेकिन पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी भारत के लिए चिंता का विषय होंगे. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का भी दावा है कि भारत को किसी भी तरह इन खिलाड़ियों को रोकना होगा. ये खिलाड़ी कौन से हैं, आइए आपको बताते हैं-

बाबर आजम(Babar Azam): पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं और पूरी फॉर्म में चल रहे हैं. नेशनल टी-20 कप में उन्होंने सबसे तेज 7000 रन पूरे किए हैं. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साल 2016 में टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में डेब्यू करने वाले बाबर आजम ने अब तक 61 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें 46 से ज्यादा के औसत से 2204 रन बनाए हैं. 

मोहम्मद रिजवान(Mohammad Rizwan): पाकिस्तान के विकेट कीपर व बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की जोड़ी बाबर आजम के साथ पाकिस्तानी टीम के सबसे बेहतरीन सलामी जोड़ी रही है. मोहम्मद रिजवान ने 32 अंतरराष्ट्रीय टी-20 पारियों में 1065 रन बनाए हैं. उनका औसत स्कोर 48 से ज्यादा है, जबकि स्ट्राइक रेट 129 है. 

शाहीन शाह आफरीदी(Shaheen Shah Afridi): पाकिस्तानी गेंदबाजी की मुख्य कमान शाहीन शाह आफरीदी के हाथ में है. 21 साल का यह गेंदबाज, पाकिस्तान के मुख्य विकेट टेकिंग गेंदबाज के रूप में उभरा है. शाहीन शाह आफरीदी ने 30 टी-20 मैचों में 32 विकेट लिए हैं. उन्हें टी-20 फॉर्मेट में इस समय दुनिया के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में गिना जाता है. 

फख्तर जमान(Fakhtar Zaman): पाकिस्तानी बल्लेबाज फख्तर जमान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 28 गेंद पर 52 रन की धुआंधार पारी खेली. वह इसी साल अप्रैल में दफ्रिका के खिलाफ चेज करते हूए 193 रनों की रिकॉर्ड पारी खेल चुके हैं. वनडे में चेज करने वाली टीम के हिसाब से देखें तो यह किसी भी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी है. यह पाकिस्तान के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं.

First Published : 21 Oct 2021, 01:19:02 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.