logo-image

Ind vs Pak: क्या इस वजह से पाकिस्तान के खिलाफ हारी इंडियन टीम

रविवार रात भारतीय टीम के दस विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसके कारणों को लेकर भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर तमाम तरह के कमेंट कर रहे हैं.

Updated on: 25 Oct 2021, 02:06 PM

highlights

  • पाकिस्तान से 10 विकेट से हारा भारत
  • हार की वजहों पर हो रही जमकर बहस
  • सोशल मीडिया पर फैंस बहुत गुस्से में 

नई दिल्ली :

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान (Ind vs Pak) के पहले ही मैच में भारत की हार से भारतीय क्रिकेट प्रेमी निराश हैं. कई फैंस तो तमाम तरह के सवाल उठा रहे हैं. हार के बाद एक पाकिस्तानी पत्रकार ने विराट कोहली से सवाल पूछा कि क्या रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन को प्लेइंग-11 में शामिल करना चाहिए थे तो विराट कोहली पत्रकार पर भड़क गए. उन्होंने कहा कि आपने देखा नहीं कि अपने लास्ट मैच में रोहित किस तरह खेले थे. विराट कोहली ने बेशक पत्रकार पर गुस्सा उतार दिया लेकिन इसी तरह के सवाल इस समय सोशल मीडिया पर भी उठ रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः T-20 World Cup: रोहित शर्मा से जुड़े सवाल पर बुरी तरह भड़के विराट कोहली

रविवार रात भारतीय टीम के दस विकेट से हार झेलनी पड़ी. इसके कारणों को लेकर भारतीय फैंस सोशल मीडिया पर तमाम तरह के कमेंट कर रहे हैं. इसमें सबसे बड़ा सवाल प्लेइंग इलेवन को लेकर उठाया जा रहा है. तमाम भारतीय फैंस का कहना है कि प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या के स्थान पर ईशान किशन को होना चाहिए था तो वहीं कई फैंस रोहित शर्मा के स्थान पर ईशान किशन को रखने की मांग कर रहे हैं. माथन एक्मब्रम नाम के एक यूजर ने ट्वीटर पर कहा कि हार्दिक पांड्या के स्थान पर ईशान किशन को खिलाना चाहिए था, वहीं, उन्होंने अश्विन को भी खिलाने की बात कही. किरन तेमांग ने भी सवाल उठाए कि हार्दिक पांड्या के स्थान पर ईशान किशन को खिलाना चाहिए था. सुनील सिंह नाम यूजर ने भी सवाल किया है कि जब हार्दिक पांड्या बॉलिंग नहीं कर रहे हैं तो उन्हें टीम में क्यों शामिल किया गया. ईशान किशन को क्यों नहीं. 

वहीं, कुछ प्रशंसक रोहित शर्मा के स्थान पर ईशान किशन को लिए जाने की बात कह रहे हैं. दरअसल, मैच में रोहित शर्मा पहली गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद प्रशंसक यह भी सवाल उठा रहे हैं कि प्रैक्टिस मैचों में शानदार बैटिंग कर चुके ईशान किशन से ओपनिंग करवानी चाहिए थी. आईपीएल में भी अपने अंतिम मैच में ईशान ने शानदार प्रदर्शन किया था. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को शामिल किए जाने की भी मांग की जा रही है. कई प्रशंसकों का कहना है कि भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से आउट आफ फॉर्म चल रहे हैं. ऐसे में उनके स्थान पर शार्दुल ठाकुर को लिया जाना चाहिए था. शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. 

हालांकि अब मैच खत्म हो चुका है. भारतीय टीम का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा. देखने वाली बात होगी कि अगले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. क्या कोई बदलाव होगा. टीम में ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर को क्या शामिल किया जाएगा या किसी अन्य खिलाड़ी को ही जगह दी जाएगी. इसका जवाब अब अगले मैच में ही पता चलेगा.