News Nation Logo

T-20 World Cup: रोहित शर्मा से जुड़े सवाल पर बुरी तरह भड़के विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनकी टीम को इस बात का सटीक अंदाजा है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच कहां गया और कहां चूक हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 25 Oct 2021, 09:33:20 AM
Virat Kohli

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों मिली विराट हार. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पहले ही मैच पर हार को लेकर मानी गलती
  • पाकिस्तानी टीम को जीत का दिया पूरा श्रेय
  • आगे के मैचों में बेहतरीन खेल का किया वादा

दुबई:  

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उनकी टीम को इस बात का सटीक अंदाजा है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच कहां गया और कहां चूक हुई. उन्होंने कहा कि पहले छह ओवरों में पाकिस्तान की शानदार गेंदबाजी का मतलब था कि भारत पुरुष टी-20 विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में अतिरिक्त 20-25 रन नहीं बना सका. भारत को रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान ने दस विकेट से शिकस्त दी. वर्ल्ड कप में 29 सालों बाद पाकिस्तान ऐतिहासिक मैच में भारत के खिलाफ जीत दर्ज कर सका है. हालांकि कप्तान विरोट कोहली रोहित शर्मा पर पूछे एक सवाल पर पाकिस्तान पत्रकार पर भड़क उठे और कहा कि क्या उन्हें टीम से निकाल दें. 

एक टीम के रूप में गलती पता है कोहली को
कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कहा, 'एक टीम के तौर पर हमें यह समझने की जरूरत है कि बीच में वहां के हालात की हकीकत क्या थी. वहीं 20-25 अतिरिक्त रन अच्छे होते, लेकिन पहले छह ओवर में शानदार गेंदबाजी ने हमें अतिरिक्त रन हासिल नहीं होने दिया. हम वास्तव में जानते हैं कि खेल कैसे हाथ से चला गया और यह कहां गलत हो गया. हमारे पास इसकी पूर्ण स्पष्टता है, यह जानना अच्छी बात है कि आप एक टीम के रूप में कहां गलत हुए.' 

रोहित के सवाल पर पाकिस्तानी पत्रकार को दिखाया आईना
इसी दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार ने प्लेइंग इलेवन के चयन पर सवाल कर दिया. उसने पूछा रोहित की जगह ईशान किशन को लेना क्या ज्यादा मुफीद नहीं रहता? इस पर विराट ने कहा कि हम अपनी बेस्ट टीम के साथ खेले. आपको शायद पता नहीं है कि रोहित ने अपनी आखिरी पारी कैसी खेली थी. यही नहीं, पाकिस्तान पत्रकार के सवाल पर भड़के विराट कोहली यहां तक कह गए कि अगर आपको विवाद चाहिए तो मुझे वैसे ही बता दें. 

पाकिस्तान टीम को जीत का दिया पूरा श्रेय
कोहली ने कहा, 'तो, आप काम कर सकते हैं और इसे सुधारने की कोशिश कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट में हमारे पास अभी भी बहुत सारे मैच हैं. अगर हम अपनी प्रक्रियाओं का पालन करते हैं, तो हम निश्चित रूप से महसूस कर सकते हैं कि हम इन गलतियों पर काम कर सकते हैं.' यह बताते हुए कि मैच कैसे समाप्त हो गया, विशेष रूप से पाकिस्तान के पीछा के दौरान तस्वीर में आने के बाद, कोहली ने कहा, 'अगर पिच बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ी बेहतर हो जाती है, तो आप शुरू हो जाते हैं. तब आप पीछा करने के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करना शुरू कर देते हैं. क्या हुआ. पाकिस्तान की पारी के दूसरे हाफ में जितनी अधिक ओस आई और वे स्ट्राइक रोटेट करने में सफल रहे.'

First Published : 25 Oct 2021, 09:33:20 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.