logo-image

T20 World Cup : टीम इंडिया के सामने है ये दो मौके, वर्ल्ड कप की करनी होगी तैयारी

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. शुरुआत तो टीम इंडिया ने अच्छी की. लेकिन सुपर 4 के मुकाबलों में वह अच्छी शुरुआत कहीं ना कहीं पीछे रह गई.

Updated on: 11 Sep 2022, 03:33 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. शुरुआत तो टीम इंडिया ने अच्छी की. लेकिन सुपर 4 के मुकाबलों में वह अच्छी शुरुआत कहीं ना कहीं पीछे रह गई. श्रीलंका और पाकिस्तान से मिली हार ने हमें यह दिखा दिया कि अभी भी टीम इंडिया के अंदर कई बड़े बदलाव होने की जरूरत है. खैर एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद भारत के सामने T20 वर्ल्ड कप है. लेकिन वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम भारत आ रही हैं. ऐसे में ये दो सीरीज भारत के लिए अपनी सही टीम बनाने का अच्छा मौका है.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड के लिए टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार दो घातक गेंदबाज

रोहित शर्मा की कप्तानी की बात करें तो एशिया कप से पहले टीम इंडिया रोहित की कप्तानी में एक भी T20 मुकाबला नहीं हारी थी लेकिन यह रिकॉर्ड रोहित ज्यादा दिन अपने पास में नहीं रख पाए. एशिया कप में भी देखा गया कि कई मौकों पर रोहित परेशान नजर आए. अपनी कप्तानी के दौरान ऐसे में यह दो दौरे टीम इंडिया के लिए और रोहित शर्मा के लिए T20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें - PAK vs SL Final: पाक की नजर जीत की हैट्रिक पर, श्रीलंका 6वीं ट्रॉफी जीत के इरादे से उतरेगा!

वही बात करें केएल राहुल की तो राहुल को जब से चोट लगी है तब से राहुल उस फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं जिसके लिए उन्हें जाना चाहता है. रोहित शर्मा और राहुल दोनों ही अच्छी ओपनिंग साझेदारी करने में नाकामयाब साबित हुए. टीम इंडिया को अगर टी20 विश्व कप अपने नाम करना है तो फिर ओपनिंग का चलना बहुत जरूरी होगा. ऐसे में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपनी सटीक प्लेइंग 11 बनाने के लिए जरूर देखेगी.