News Nation Logo
Banner

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए आया संकट, विश्व कप से बाहर हो सकते हैं कप्तान फिंच

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 11 Oct 2022, 03:22:41 PM
Aaron Finch

Aaron Finch (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए सभी टीमें अपनी तैयारी में लगी हैं. कुछ टीमें अभ्यास मैच खेल रही हैं तो कुछ द्विपक्षीय टी-20 सीरीज. वर्ल्ड कप की मेजबान ऑस्ट्रेलिया भी विश्व कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी-20 सीरीज (T20 Series) खेल रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला गया. मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से मात दी लेकिन हार के साथ एक और संकट ऑस्ट्रेलिया के गले पड़ सकता है. 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) पर आईसीसी (ICC) नियमों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है. फिंच को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट (ICC Code of Conduct) के आर्टिकल 2.3 के उल्लंघन का दोषी करार देते हुए ये जुर्माना लगाया है. कप्तान एरोन फिंच ने पारी के 9वें ओवर में ऐसा कुछ बोल दिया जो नियमों के विरुद्ध था. उनकी ये आपत्तिजनक बात स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गई जिसके बाद उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है.

ये भी पढ़ें: BCCI Election: रोजर बिन्नी होंगे अगले बीसीसीआई अध्यक्ष ! आज भरेंगे नामांकन

जुर्माने के अलावा फिंच इसे एक वॉर्निंग के रूप में भी देख सकते हैं क्योंकि अब ऐसी घटना दोहराने पर उन्हें कुछ वक्त के लिए बैन भी किया जा सकता है. आपको बता दें कि आईसीसी के नियम के मुताबिक अनुशासन के खिलाफ जाने पर रिकॉर्ड से चार प्वाइंट काट लिए जाते हैं और उसके बाद खिलाड़ी पर बैन भी लगाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो वो फिंच और टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: ये गेंदबाज बना भारत की मुसीबत, कहीं टूट ना जाए विश्व कप का सपना!

पहले मैच में इंग्लैंड की जीत
सीरीज के पहले टी-20 मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम ने स्कोर बोर्ड पर 209 रनों का विशाल लक्ष्य रख दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 200 रन ही पाई और 8 रन से मैच गंवा दिया. 

First Published : 11 Oct 2022, 03:22:41 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.