logo-image

किवी खिलाड़ी से IPL में प्रदर्शन को लेकर फैंस ने किया सवाल, मिला मजेदार जवाब

न्यूजीलैंड की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी जो आईपीएल में भी हिस्सा लेता है, लेकिन जैसा प्रदर्शन उसका इंटरनेशनल मैचों में रहता है, वैसा आईपीएल में नहीं कर पाता है. इसी को लेकर फैंस ने सोशल मीडिया पर सवाल पूछा है.

Updated on: 15 Sep 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली :

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों सभी टीमें जुट गईं हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए कुछ देशों ने 15 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. वहीं कुछ देशों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऐलान करना बाकी है. न्यूजीलैंड भी उन्हीं देशों में शामिल है, जिनको अपने स्क्वाड का ऐलान करना बाकी है. न्यूजीलैंड की टीम भी मजबूत टीमों में से एक है. न्यूजीलैंड की टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी जो आईपीएल में भी हिस्सा लेता है, लेकिन जैसा प्रदर्शन उसका इंटरनेशनल मैचों में रहता है, वैसा आईपीएल में नहीं कर पाता है. इसी को लेकर फैंस ने सोशल मीडिया पर सवाल पूछा है. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी ने क्या जवाब दिया है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर जिमी नीशम हैं. जिमी नीशम का बल्ला इंटरनेशनल मुकाबलों में जमकर बोलता है. लेकिन नीशम जब आईपीएल खेलते हैं, तो पूरी तरह से फ्लॉप हो जाते हैं. लिमिटेड ओवरों के गेम में जिमी नीशम बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, और अपनी टीम न्यूजीलैंड की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाते हैं. हाल ही में खेले गए वेस्टइंडीज के खिलाफ नीशम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. इतना ही नहीं पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम की कमान भी संभाली थी. 

इंटरनेशनल मुकाबलों में जिमी नीशम कमाल कर जाते हैं, लेकिन आईपीएल में इंटरनेशनल मुकाबलों की तरह प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. आईपीएल 2020 में जिमी नीशम को पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था. इस सीजन में नीशम पांच मुकाबले खेले और सिर्फ 19 रन ही बना पाए थे. आईपीएल 2021 में नीशम को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया. इस सीजन में मुंबई की टीम से खेलते हुए 12 मैचों में सिर्फ 61 रन बनाए थे. इसके साथ ही 8 विकेट लेने में भी कामयाब हुए थे. आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते हुए नीशम केवल दो मुकाबले खेले थे. इन दो मुकाबलो में उनके बल्ले से 17 रन निकले थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित भी नहीं कर पाए हैं ऐसा, कोहली ने कर दिया है जैसा

जिमी नीशम के आईपीएल प्रदर्शन और इंटरनेशनल प्रदर्शन को लेकर एक फैंस ने सवाल पूछा तो नीशम ने फैंस को करार जवाब दिया है. जिमी नीशम ने लिखा कि अगर मैं साल में एक मैच खेलता तो शायद मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता. जिमी नीशम का ये जवाब जमकर वायरल हो रहा है. 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान करेगी तो जिमी निशम का नाम जरूर होगा. टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड के संभावित स्क्वाड की बात करें तो केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी और एडम मिल्ने (चोट कवर).