logo-image

Jos Butller: शैम्पेन जश्न से पहले जोस बटलर ने राशिद-मोईन को किया साइड, जानें वजह

दरअसल, फाइनल जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शैम्पेन के साथ जश्न मनाया. ट्रॉफी के साथ कप्तान जोस बटलर और बाकी के खिलाड़ियों ने फोटो खिंचवाई. इसके बाद शैम्पेन के साथ जश्न मनाने के वक्त इंग्लैंड की टीम थोड़ी देर रुकी हुई नजर आई.

Updated on: 14 Nov 2022, 01:31 PM

नई दिल्ली:

England Team T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर दूसरी बार चैंपियन बना है. इससे पहले साल 2010 में इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. वहीं पाकिस्तान का दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया. इस जीत के इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने कुछ ऐसा किया, जिसके बाद उन्होंने सबका दिल जीत लिया. 

दरअसल, फाइनल जीतने के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शैम्पेन के साथ जश्न मनाया. ट्रॉफी के साथ कप्तान जोस बटलर और बाकी के खिलाड़ियों ने फोटो खिंचवाई. इसके बाद शैम्पेन के साथ जश्न मनाने के वक्त इंग्लैंड की टीम थोड़ी देर रुकी हुई नजर आई. दरअसल आदिल राशिद और मोईन अली फोटो खिंचवाने के बाद स्टेज से नीचे उतरने लगे तब जोश बटलर ने भी उन्हें मुस्कुराते हुए जाने के लिए कहा, जब दोनों खिलाड़ी साइड हो गए तब इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शैम्पेन के साथ जमकर जश्न मनाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग जोस बटलर की तारीफ कर रहे हैं. 

बता दें कि क्रिकेट में खिलाड़ी खेल भावना के साथ-साथ धार्मिक भावनाओं का भी ध्यान रखते हैं. ऐसा ही एक वाकया पिछले साल भी ऑस्ट्रेलिया में देखा गया था. ऑस्ट्रेलिया ने एजेश सीरीज में इंग्लैंड को जब हराया था तब कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. सीरीज जीतने के बाद शैम्पेन के साथ जश्न के समय पैंट कमिंस ने अपना टीम के खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा हो साइड हटने लिए कहा था. 

यह भी पढ़ें: T20 WC : बुमराह की चोट की वजह से हारा भारत, मोहम्मद शमी, अर्शदीप हुए फेल