logo-image

T20 World Cup 2022: जोस बटलर ने 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के लिए सूर्या को बताया अपनी पसंद

दरअसल, आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए 9 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया है. इस लिस्ट में टॉप पर नाम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का है.

Updated on: 13 Nov 2022, 03:41 PM

नई दिल्ली:

Player of the tournament T20 World Cup 2022: इंग्लैंड (England) के खिलाफ सेमीफाइनल में 10 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. इस टूर्नामेंट में कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया. भले ही भारत की झोली में वर्ल्ड कप का खिताब ना आया हो लेकिन 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकती है. इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टार सूर्याकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम सबसे आगे है. 

दरअसल, आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए 9 प्लेयर्स को शॉर्टलिस्ट किया है. इस लिस्ट में टॉप पर विराट कोहली का नाम है. जबकि दूसरे नंबर पर भी भारतीय टीम के स्टार प्लेयर सूर्यकुमार यादव हैं. अब वोटिंग के आधार पर इस अवॉर्ड के लिए खिलाड़ी का नाम चुना जाएगा. ऐसी उम्मीद है कि यह अवॉर्ड भारतीय खिलाड़ी की झोली में आ सकती है.

यह भी पढ़ें: KL Rahul T20 WC : 'ऊंची दुकान, फीके पकवान', राहुल के लिए ये कहावत है सही!

इस अवॉर्ड को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 13 नवंबर को फाइनल खेले जाने के बाद दिया जाएगा. इस फाइनल से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Butller) ने कहा है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड सूर्यकुमार यादव को मिलना चाहिए. वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने इस अवॉर्ड के लिए अपने ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान को अपनी पसंद बताया  है. 

बटलर को सूर्या को बताया अपनी पसंद 

जोस बटलर ने कहा, 'मेरे हिसाब से सूर्यकुमार यादव. मुझे लगता है कि उसने सभी से हटकर खुलकर क्रिकेट खेली है. स्टार खिलाड़ियों से सजे इस लाइन-अप (वर्ल्ड कप) में सूर्या ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. जिस तरह से वह खेले, अद्भुत है. बिल्कुल, उस शीट (ICC लिस्ट) में हमारे भी कुछ खिलाड़ी जैसे सैम करन और एलेक्स हेल्स हैं. यदि वो फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो वह मेरे लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हो सकते हैं.' 

टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाया है. उन्होंने अपने छह पारियों में 296 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने अपने 6 पारियों में 59.75 की औसत से 239 रन बनाए हैं. इस दौरान सूर्या के भी बल्ले से 4 अर्धशतक आए हैं.