logo-image

T20 WC ENG vs PAK: वार्म अप मैच में इंग्लैंड की जीत, पाक को 6 विकेट से हराया

T20 World Cup 2022 ENG vs PAK Warm Up Match: टी-20 विश्व कप 2022 में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया ने वार्म अप मैच खेला. इसके बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच भी अभ्यास मैच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया.

Updated on: 17 Oct 2022, 05:31 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022 ENG vs PAK Warm Up Match: टी-20 विश्व कप 2022 में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया ने वार्म अप मैच खेला. इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच भी अभ्यास मैच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. 161 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड ने 14.4 ओवर में ही हासिल कर इस मैच में जीत दर्ज की. अब पाकिस्तान को भारत वाले मुकाबले से पहले एक और प्रैक्टिस मैच खेलना है. 

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट खोकर 160 रन स्कोर बॉर्ड पर लगा दिए. आपको बता दें कि इस मैच में बाबर आजम ने कप्तानी नहीं की. उनकी जगह शाहदाब खान के हाथों में टीम की कमान दी गई थी. बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) दोनों ही बल्लेबाजी करने नहीं आए. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 39 रन शान मसूद ने बनाए. इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने 2 विकेट हासिल किए. बेन स्टोक्स, सैम करन, क्रिस जोर्डन और लियम लिविंगस्टन के खाते में एक-एक विकेट आया.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS Practice Match: मोहम्मद शमी के सामने ऑस्ट्रेलिया पस्त, भारत 6 रन से जीता मैच

161 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. फिल सॉल्ट एक तो वहीं एलेक्स हेल्स 9 रन बनाकर आउट हो गए. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 45 रन हैरी ब्रूक ने बनाए. इसके अलावा बेन स्टोक्स ने 200 की स्ट्राइक रेट से 36 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम ज. ने 2 विकेट अपने नाम किए. बारिश की वजह 19 ओवर के हो चुके मैच में इंग्लैंड ने 14.4 ओवर में 6 विकेट से इस मैच को जीत लिया.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: दूसरे दिन भी बड़ा उलटफेर, स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को दी मात